×

Pat Cummins बने AUS के नए टेस्ट कप्तान, Steve Smith को मिली ये जिम्मेदारी
 

 

क्रिकेट न्यूज़ डेस्क।। तेज गेंदबाज पैट कमिंस को  ऑस्ट्रेलिया के  47 वें टेस्ट कप्तान  के रूप में नियुक्त किया गया है। वहीं  पूर्व कप्तान स्टीव स्मिथ को  उपकप्तान की जिम्मेदारी सौंपी  गई है। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के पांच सदस्सीय पैनल ने  कमिंस के नाम पर  मुहर लगाई ।  पैट कमिंस ऑस्ट्रेलिया के पहले तेज गेंदबाज हैं जिन्हें टीम का पूर्णकालिक कप्तान बनाया गया है।

IND vs NZ  Tim Southee ने  झटके  5 विकेट,  42 साल का रिकॉर्ड टूटा
 

दुनिया के नंबर 1 टेस्ट कप्तान  पैट कमिंस अब  टिम पेन की जगह लेंगे जिन्होंने पिछले हफ्ते ही ऑस्ट्रेलिया की टेस्ट टीम की कप्तानी से इस्तीफा दे दिया था।  आपकी जानकारी के लिए बता दें कि पेन  महिला साथी को अश्लील मैसेज  भेजने के मामले की वजह  से विवादों में हैं और इसी वजह से उन्हें कप्तानी भी छोड़नी पड़ी। टिम पेन ने खुद एक महिला  सहकर्मी  को अपनी अश्लील तस्वीर और भद्दे मैसेज भेजने पर खेद जताते हुए टेस्ट कप्तानी  छोड़ने का फैसला किया था ।

IND VS NZ कानपुर टेस्ट में भारत की पहली पारी 345 रनों पर सिमटी, Shreyas Iyer ने जड़ा शतक
 

बता दें कि टिम पेन से जुड़ा यह मामला 2017 का है जिसके बाद क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया  और  क्रिकेट तस्मानिया की जांच में उन्होंने क्लीन चिट ली थी। टिम पेन कप्तानी छोड़ने के बाद क्रिकेट ब्रेक ले चुके  हैं। इंग्लैंड के खिलाफ अगले महीने शुरु  होने वाली  एशेज सीरीज में पैट कमिंस ऑस्ट्रेलिया का नेतृत्व करेंगे।

IND VS NZ डेब्यू टेस्ट में शतक जड़कर  Shreyas Iyer ने रचा इतिहास, किया बड़ा कारनामा
 

कमिंस ने   नए जिम्मेदारी मिलने के बाद कहा कि , मैं इस जिम्मेदारी को पाकर सम्मानित  महसूस कर रहा हूं । एशेज सीरीज से पहले  टीम के लिए यह एक बहुत ही अच्छी बात है । मुझे आशा है कि मैं उसी तरह की कप्तानी कर पाऊंगा,  जैसा कि  टिम पेन  ने पिछले कुछ वर्षों  में की है । स्टीव स्मिथ के अलावा इस टीम  में और भी कई सीनियर खिलाड़ी हैं  और मुझे लगता है कि यह काफी मजबूत टीम  है । मैं इस भूमिका के लिए उत्साहित हूं।