×

पाकिस्तान के स्टार बल्लेबाज Babar Azam को लगा बड़ा झटका, जानिए आखिर क्या हुआ

 

जयपुर स्पोर्ट्स डेस्क।। पाकिस्तान के स्टार बल्लेबाज बाबर आजम को तगड़ा झटका लगा है।दरअसल बाबर आजम से टी 20 अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट नंबर वन का ताजा छिन गया है। बाबर लंबे वक्त से रैंकिंग में टॉप पर बने हुए थे पर अब उनकी जगह इंग्लैंड के बल्लेबाज डेविड मलान ने ले ली है।

IPL में भारतीय कोचों को मौका ना मिलना दुर्भाग्यपूर्ण मानता है ये दिग्गज

बता दें कि इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हुई तीन टी 20 मैचों की सीरीज के बाद रैंकिंग में काफी बदलाव हुए हैं।डेविड मलान जहां टॉप पर काबिज हुए हैं।वहीं भारतीय बल्लेबाज केएल राहुल को नुकसान हुआ है और वो चौथे नंबर पर आ गए हैं। भारतीय कप्तान विराट कोहली को एक स्थान का फायदा हुआ है और वो 9 वें नंबर पर आ गए हैं।

Faf du Plessis ने किया खुलासा, क्यों AB de Villiers को संन्यास से वापसी के लिए नहीं कहा

कंगारू खिलाड़ी आरोन फिंच नंबर-3 पर पहुंच गए हैं, तो वहीं कीवी बल्लेबाज कॉलिन मुनरो 5 वें पायदान पर खिसक गए हैं इसके अलावा मैक्सवेल छठे स्थान पर बने हुए हैं,।  इंग्लैंड के कप्तान इयोन मोर्गन को भी रैंकिंग में झटका लगा है और वो 10वें पायदान पर फिसल गए हैं। वैसे इंग्लैंड के धाकड़ बल्लेबाज डेविड मलान का टी 20 रैंकिंग में टॉप पर पहुंचना स्वभाविक है क्योंकि वह धमाकेदार प्रदर्शन कर रहे हैं।

IPL 2020 की तैयारियों का जायजा लेने UAE रवाना हुए BCCI के बॉस Sourav Ganguly

डेविड मलान ने हाल ही में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भी तूफानी अंदाज में प्रदर्शन किया है । इंग्लैंड को सीरीज में 2-1 से जीत दिलाने में उनका अहम योगदन रहा है। डेविड मलान सीरीज में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज रहे हैं। उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन मैचों में 43 की औसत से कुल 129 रन बनाए । इससे पहले पाकिस्तान के खिलाफ सीरीज के दौरान भी उन्होंने बढ़िया प्रदर्शन किया था। मलान के इस तरह के प्रदर्शन करने के बाद इंग्लैंड की टी20 टीम में उनकी जगह पक्की हो गई है।