×

World Cup में न्यूजीलैंड के खिलाफ पाकिस्तान का ऐसा है रिकॉर्ड

 

जयपुर (स्पोर्ट्स डेस्क) विश्व कप में 26 जून को पाकिस्तान और न्यूजीलैंड एक दूसरा का सामना करने के लिए तैयार हैं। बता दें कि मुकाबला भारतीय समय के मुताबिक दोपहर तीन बजे एजबेस्टन क्रिकेट मैदान पर खेला जाएगा। माना जा रहा है कि न्यूजीलैंड जिस तरह की फॉर्म में इस विश्व कप में है ऐसे में वह पाकिस्तान के लिए चुनौती होगी।

हालांकि रिकॉर्ड इस बात की गवाई देता है कि पाकिस्तान हमेशा से न्यूजीलैंड पर हावी रही है। बता दें कि विश्व कप जैसे बड़े टूर्नामेंंट में पाकिस्तान और न्यूजलैंड की करीब 8 बार भिड़त हो चुकी है और यहां पाकिस्तान ने शानदार प्रदर्शन करते हुए 6 बार जीत दर्ज करने का काम किया । कीवी टीम सिर्फ दो मुकाबलों पर कब्जा करने में ही कामयाब रही है। बता दें कि न्यूजीलैंड का पाकिस्तान के खिलाफ हाई स्कोर 302 रन रहा है। जबकि न्यूजीलैंड का सबसे कम स्कोर 166 रन है। पर माना जा रहा है कि मौजूदा विश्व कप में न्यूजीलैंड जैसा प्रदर्शन कर रही है उसके आधार पर वह पाकिस्तान के लिए मुसीबत हो सकती है।

बता दें कि इस विश्व कप में अगर पाकिस्तान को सेमीफाइनल में पहुंचना है तो हर हाल में जीत दर्ज करना होगा। पाकिस्तान के तीन मुकाबले ही लीग दौरे में बाकी हैं। जबकि न्यूजीलैंड अगर पाकिस्तान के खिलाफ जीत दर्ज करने में सफल रहती है तो फिर वह भी सेमीफाइनल राउंड के लिए क्वालीफाई कर जाएगी। न्यूजीलैंड के अपेक्षा पाकिस्तान के लिए करो या मरो की स्थिति रहने वाली है देखने वाली बात रहती है कि सरफराज अहमद की टीम क्या कमाल करती है। 

विश्व कप में 26 जून को पाकिस्तान और न्यूजीलैंड एक दूसरा का सामना करने के लिए तैयार हैं।मुकाबले से पहले बात दें कि रिकॉर्ड इस बात की गवाई देता है कि पाकिस्तान हमेशा से न्यूजीलैंड पर हावी रही है।विश्व कप जैसे बड़े टूर्नामेंंट में पाक और न्यूजलैंड की करीब 8 बार भिड़त हो चुकी है पाक ने शानदार प्रदर्शन करते हुए 6 बार जीत दर्ज करने का काम किया । World Cup में न्यूजीलैंड के खिलाफ पाकिस्तान का ऐसा है रिकॉर्ड