×

आज ही के दिन Yuvraj Singh ने मचाया था कोहराम, छह गेंदों पर 6 छक्के जड़कर अंग्रेजों की उधेड़ी थी बखिया, देखें VIDEO
 

 

क्रिकेट न्यूज़ डेस्क।टीम इंडिया के विस्फोटक खिलाड़ी युवराज सिंह ने आज के ही दिन इतिहास रचा था। उन्होंने छह गेंदों पर 6 छक्के जड़ने का कारनामा किया था।युवराज सिंह के इस कारनामे को आज 16 साल पूरे हो गए हैं। युवराज सिंह ने 2007 के आईसीसी टी 20 विश्व कप के दौरान 19 सितंबर को छह छक्के लगाए थे । उन्होंने इंग्लैंड के गेंदबाज स्टु्अर्ट ब्रॉड की बखिया उधेड़ी थी। टी20 अंतर्राष्ट्रीय में यह पहली बार हुआ था और युवराज सिंह को इसके बाद सिक्सर किंग के नाम से जाना गया था।

Team India के इस दिग्गज खिलाड़ी पर लगा बैन, जानिए आखिर क्या है वजह
 


हालांकि युवराज सिंह ने गुस्से में आकर ही छह गेंदों पर छह छक्के जड़े थे।दरअसल इंग्लैंड के खिलाफ मैच के दौरान युवराज सिंह संभलकर खेल रहे थे तभी युवराज सिंह की आंद्रे फ्लिंटॉप से कुछ कहा -सुनी हो गई। उत्साहित युवी ने ब्रॉड को लेने का फैसला किया, जो एक नया ओवर फेंकने वाले थे। युवराज सिंह के छक्कों की बात करें तो उन्होंने पहला छक्का काऊ कॉर्नर ने ऊपर से मारा, उसके बाद दूसरा बैकवर्ड स्क्वयर लेग की ओर मारा।

ODI WC 2023 से पहले Virat Kohli ने भरी हुंकार, बड़ा बयान देकर मचाया तहलका

तीसरा लॉन्ग -ऑफ पर था।उसके बाद फुल टॉस डिलीवर पर चौथा बैकवर्ड प्वाइंट पर मारा। दबाव में स्टुअर्ट ब्रॉड ने फिर फुल और शॉर्ट के बीच गेंदबाजी की, लेकिन युवी ने घुटने के बाद बाल झुककर मिडविकेट के ऊपर से पांचवां और छठा चौका जड़ दिया, जिससे डरबन में किंग्समीड की भीड़ खुशी से झूम उठी।

Team India  में अचानक वापसी होने पर, घातक स्पिनर आर अश्विन ने लिया बड़ा फैसला

उन्होंने अपना अर्धशतक भी सिर्फ 12 गेंदों में पूरा किया। युवराज सिंह ने अपनी इस ताबड़तोड़ बल्लेबाजी के दौरान कई वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाए थे।भारत को 2007 का टी 20 विश्वकप खिताब दिलाने  में भी युवराज सिंह का योगदान रहा था।