×

NZVSIND:पहले टेस्ट में इशांत शर्मा रच सकते नया इतिहास

 

जयपुर स्पोर्ट्स डेस्क।। न्यूजीलैंड के खिलाफ होने वाले दो टेस्ट मैचों की सीरीज के लिए इशांत शर्मा फिट हो गए हैं । बता दें कि वह काफी वक्त से चोटिल थे। माना जा रहा है कि इशांत शर्मा न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले ही टेस्ट मैच में नजर आ सकते हैं। इशांत शर्मा के पास पहले ही मैच में इतिहास रचने का पूरा मौका होगा।

दरअसल वेलिंग्टन में होने वाले पहले टेस्ट के तहत तेज गेंदबाज़ इशांत शर्मा के पास 300 विकेट पूरे करने का मौका रहेगा। इशांत शर्मा ने अब तक 96 टेस्ट मैचों में 32.68 के औसत से 292 विकेट लिए और 300 विकेट पूरे करने से वह बस आठ विकेट ही दूर हैं। इशांत शर्मा के टेस्ट टीम में होने से टीम इंडिया का गेंदबाज़ी विभाग और मजबूत हो जाता है।

वैसे भी टेस्ट सीरीज में भारतीय टीम के तेज गेंदबाज़ी विभाग का घातक प्रदर्शन करना बेहद ज्यादा जरूरी हो जाता है। बता दें कि टेस्ट से पहले तीन मैचों की वनडे सीरीज में भारतीय टीम का तेज गेंदबाज़ी विभाग बढ़िया नहीं कर पाया था और टीम इंडिया को सीरीज में 0-3 से हार मिली ।

वनडे सीरीज में बुमराह जैसे गेंदबाज़ को भी एक  भी विकेट हासिल नहीं हो पाया था। कप्तान विराट कोहली की टेंशन भी बढ़ गई थी पर अब टेस्ट सीरीज में इशांत शर्मा के होने से कुछ राहत जरूर मिलेगी। इशांत शर्मा के अलावा भारतीय टेस्ट टीम में जसप्रीत बुमराह, उमेश यादव, नवदीप सैनी और शमी जैसे घातक गेंदबाज़ भी शामिल हैं। माना जा रहा है कि भारत और न्यूजीलैंड के बीच पहले ही टेस्ट में कड़ी भिड़ंत देखने को मिल सकती है।

इशांत शर्मा न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले ही टेस्ट मैच में नजर आ सकते हैं। इशांत के पास पहले ही मैच में इतिहास रचने का मौका होगा। वेलिंग्टन में होने वाले पहले टेस्ट के तहत तेज गेंदबाज़ इशांत शर्मा के पास 300 विकेट पूरे करने का मौका रहेगा। इशांत ने अब तक 96 टेस्ट मैचों में 32.68 के औसत से 292 विकेट लिए और 300 विकेट पूरे करने वाले से वह बस आठ विकेट ही दूर हैं NZVSIND:पहले टेस्ट में इशांत शर्मा रच सकते नया इतिहास