×

NZ VS IND: दूसरा टी 20 मैच कल, ये हो सकती है प्लेइंग इलेवन

 

जयपुर स्पोर्ट्स डेस्क)। पहले टी 20 मैच में 6 विकेट से जीत दर्ज करने बाद टीम इंडिया एक बार आकलैंड के ईडन पार्क मैदान पर न्यूजीलैंड से भिड़ने वाली है । रविवार को दोनों टीमों के बीच इसी मैदान पर दूसरा टी 20 मैच होना है । बता दें कि टीम इंडिया ने सीरीज का पहला मैच जीतकर बढ़त हासिल की है और अब उसकी निगाहें दुगनी बढ़त हासिल करने पर होंगी।

पहले टी 20 मैच में टीम इंडिया के बल्लेबाज़ों ने बढ़िया प्रदर्शन किया था जहां केएल राहुल ने 56, श्रेयस अय्यर ने नाबाद 58और विराट कोहली ने 45 रनों का योगदान दिया , एक तरह से भारतीय बल्लेबाज़ हिट रहे । पहले टी 20 मैच में टीम इंडिया की गेंदबाज़ी थोड़ी फीकी रही है जहां 4 ओवर में सबसे ज्यादा 54 रन मोहम्मद शमी ने लुटाए।

वहीं शार्दुल ठाकुर भी 44 लुटाकर महंगे साबित हुए । अब माना जा रहा है कि कप्तान विराट कोहली दूसरे टी 20 के तहत गेंदबाज़ी में बदलाव कर सकते हैं।इसके साथ दूसरे टी 20 के लिए युवा गेंदबाज़ नवदीप सैनी की वापसी हो सकती है और इसके लिए शार्दुल ठाकुर या फिर मोहम्मद शमी में से किसी एक बाहर बिठाया जा सकता है।

दूसरे टी 20 में भी ऋषभ पंत को प्लेइँग इलेवन में मौका मिलने के अवसर कम हैं और इसके वजह है कि केएल राहुल शानदार विकेटकीपिंग बल्लेबाजी़ कर रहे हैं। टीम इंडिया ने  जिस तरह से न्यूजीलैंड दौरे की  शुरुआत जीत के साथ की है अब उसके पास इतिहास रचने का मौका होगा । भारतीय टीम  सीरीज भी अपने नाम कर सकती है  और इतिहास पलट  सकती है। टीम इंडिया  ने लंबे वक्त से कीवी धरती  पर कोई टी 20  सीरीज नहीं जीती है।

संभावित प्लेइंग इलेवन-

रोहित शर्मा, केएल राहुल, विराट कोहली (कप्तान), श्रेयस अय्यर, मनीष पांडे, शिवम दुबे, रवींद्र जडेजा, मोहम्मद शमी, नवदीप सैनी, युजवेंद्र चहल, जसप्रीत बुमराह।

भारत और न्यूजीलैंड के बीच रविवार को दूसरा टी 20 आकलैंड ईडन पार्क में खेला जाना है । मैच के लिए भारतीय टीम की प्लेइंग इलेवन में रोहित शर्मा, केएल राहुल, विराट कोहली (कप्तान), श्रेयस अय्यर, मनीष पांडे, शिवम दुबे, रवींद्र जडेजा, मोहम्मद शमी, नवदीप सैनी, युजवेंद्र चहल, जसप्रीत बुमराह खिलाड़ी शामिल हो सकते हैं। बता दें कि भारत पहला टी 20 जीतकर बढ़त लिए हुए है। NZ VS IND: दूसरा टी 20 मैच कल, ये हो सकती है प्लेइंग इलेवन