×

टीम इंडिया के खिलाफ खतरनाक रणनीति बन सकता है ये दिग्गज

 

जयपुर( स्पोर्ट्स डेस्क) बीते दिनों ही दक्षिण अफ्रीका के पूर्व ऑलराउंडर खिलाडी़ लांस क्लूसनर को भारत के खिलाफ होने वाली तीन मैचों की टी 20 सीरीज के लिए शुक्रवार को राष्ट्रीय टीम का बल्लेबाज़ी सहायक कोच बनाया गया है। बता दें कि दक्षिण अफ्रीका सितंबर में भारत को दौरा करेगी और इस दौरान वह यह सीरीज खेलेगी।

साथ ही बता दें कि दक्षिण अफ्रीका के पूर्व तेज गेंदबाज़ विसेंट बर्नेंस को सहायक गेंदबाज़ी कोच बना गया। सीएसए के कार्यकारी निदेशक कोरी वान जिल ने एक बयान में कहा टीम को नए ढांचले के तहत टीम के निदेशक ने तीन सहायक कोच नियुक्त किए हैं जिनकी तीन अलग अलग विधाओं गेंदबाज़ी, बल्लेबाज़ी और श्रेत्ररक्षण में महारत हासिल है। आगे कहा कि दक्षिण अफ्रीका के पूर्व ऑलराउंडर लांस क्लूसनर टी 20 सीरीज के लिए सहायक बल्लेबाज़ी कोच होंगे क्योंकि वह सभी प्रारूप के लिए उपलब्ध नहीं हैं। करियर पर गौर किया जाए तो लांस ने टेस्ट मैचों में 1906 रन बनाए और 80 विकेट लिए , वहीं वनडे में 3576 रन बनाने के साथ ही 192 विकेट खाते में डाले थे। बता दें कि दक्षिण अफ्रीकी टीम भारत में 15 सितंबर से शुरु हो रही टी 20 सीरीज के बाद टेस्ट सीरीज भी खेलेगी। अगले साल होने वाली टी 20 विश्व कप के ध्यान में रखते हुए भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच टी 20 सीरीज बहुत ही महत्वपूर्ण रहने वाली  है।  बता दें कि इन दिनों टीम इंडिया  वेस्टइंडीज दौरे पर है जहां टेस्ट सीरीज खेल रही है ।  इससे पहले उसने कैरेबियाई टीम के खिलाफ टी 20 और वनडे सीरीज पर कब्जा किया है।

लांस क्लूसनर को भारत के खिलाफ होने वाली तीन मैचों की टी 20 सीरीज के लिए शुक्रवार को दक्षिण अफ्रीका टीम का बल्लेबाज़ी सहायक कोच बनाया गया है। बता दें कि दक्षिण अफ्रीका सितंबर में भारत को दौरा करेगी और इस दौरान वह यह सीरीज खेलेगी। अब लांस क्लूसनर भारत के खिलाफ होने वाली सीरीज में कठोर रणनीति तैयार करते हुए नजर आएंगे। टीम इंडिया के खिलाफ खतरनाक रणनीति बन सकता है ये दिग्गज