×

अब खिलाड़ी के गलत व्यवहार करने पर अंपायर देगा ये सजा

 

हाल ही में आईसीसी की क्रिकेट कमेटी की वार्षिक बैठक लंदन में हुई थी। और इस अगुआई टीम इंडिया के हेड कोच के द्वारा की गई थी। इस मीटिंग में खासतौर से इस बात पर गौर किया गया था, अंतर्राष्ट्रीय  टी20 मैचों में भी डीआरएस का उपयोग किया जाना चाहिए।

साथ इसके अलावा इस बात पर भी चर्चा की गई की मौजूद अंपायर को खिलाड़ियों के गलत व्यवहार करने पर उन्हें मैदान से बहार भेजने का अधिकार भी दिया जाना चाहिए। और  ऐसी तमाम बातों को इस बैठक में रखा गया था जिस पर समीति के सभी सदस्यों की सहमति थी।

बैठक में समिति के द्वारा एक और प्रस्ताव भी दिया गया, जिसमें अगर टीम कोई अंपायर के फेैसले का रिव्यू करती है और  अंपायर कॉल करती है, तो उस टीम का रिव्यू खराब नहीं होगा । पर अगर इसे अपनाया जाता है तो टेस्ट में 80 ओवर के बाद रिव्यू दोबारा नहीं मिलेगी।

दरअसल इस बैठक में जिन प्रस्तावों पर चर्चा हुई है वो नियम अक्टबूर 2017 से लागू हो जाएंगे। साथ इस बैठकों में ऐसी कई बातों को रखा गया। जिससे बल्ले की साइज की बात भी प्रमुख रुप से शामिल है। इसमें अगर बल्लेबाज क्रिज के अंदर आने बाद बहार भी हो जाता है तो उसे आउट  नहीं माना जाएगा। साथ नो बॉल का रिप्ले देखने का अधिकार अब थर्ड अंपायर के पास भी होगा, तिसे वे रिप्ले देख कर  नो बॉल दे सकता है।

सुदीरमन कप 2017 : चीन ने फिर से फेर दिया भारत के सपनों पर पानी

चैंपियंस ट्रॉफी का ये सच जानकर डर गई है पाकिस्तानी टीम

आश्चर्य : तोते की हुई मौत और मिली सजा इस प्रसिद्ध क्रिकेटर को

शर्मीले स्वभाव का ये पहलवान भी किसी को पहली नजर में ही दे बैठा था दिल

ये थी क्रिकेट इतिहास की सबसे बड़ी गलती, जो की थी पाक ने और भुगतना पड़ा था भारत को