×

मुश्ताक अली ट्रॉफी : मध्य प्रदेश ने पंजाब को हराया

 

पार्थ साहनी (90) के बाद अपने गेंदबाजों के कमाल के प्रदर्शन के दम पर मध्य प्रदेश ने सैयद मुश्ताक अली टी-20 क्रिकेट टूर्नामेंट के ग्रुप-सी मैच में गुरुवार को पंजाब को 34 रन से हरा दिया। मध्य प्रदेश ने पहले बल्लेबाजी करते हुए चार विकेट पर 199 रन का मजबूत स्कोर बनाया। साहनी ने 50 गेंदों पर सात चौके और पांच छक्के लगाए। उनके अलावा अभिषेक भंडारी ने नाबाद 54 रन का योगदान दिया।

पंजाब के लिए मनप्रीत गोनी ने दो और संदीप शर्मा तथा बलतेज सिंह ने एक-एक विकेट लिए।

मध्य प्रदेश से मिले 200 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी पंजाब की टीम नौ विकेट पर 165 रन ही बना सकी। पंजाब के लिए मनदीप सिंह ने 64, गुरकीरत सिंह मान ने 46 और शरद लुंबा ने 19 रन बनाए। युवराज सिंह छह रन बनाकर आउट हुए।

मेजबान मध्य प्रदेश के लिए ईश्वर पांडे ने तीन, आवेश खान और वेंकटेश अय्यर ने दो-दो तथा मीहिर हिरवानी ने एक विकेट लिया।

इसी ग्रुप के दूसरे मैच में मुंबई ने श्रेयस अय्यर के रिकॉर्ड 147 रन की पारी के दम पर सिक्किम को 154 रन से हरा दिया।

मुंबई ने पहले बल्लेबाजी करते हुए चार विकेट पर 258 रन का विशाल स्कोर बनाया। भारत में टी-20 में यह तीसरा और विश्व में सातवां सर्वोच्च स्कोर है।

अय्यर ने 55 गेंदों पर सात चौके और 15 छक्के लगाए। उन्होंने इसके साथ ही ऋषभ पंत के नाबाद 128 रन के व्यक्तिगत सर्वोच्च स्कोर भी पीछे छोड़ दिया। अय्यर ने सिक्किम के तेज गेंदबाज ताशी भल्ला के एक ओवर में 35 रन बटोरे। अय्यर के अलावा सुर्यकुमार यादव ने 63 रन बनाए।

259 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए सिक्किम की टीम निर्धारित 20 ओवर में सात विकेट पर 104 रन ही बना सकी। बिपुल शर्मा ने 32 और आशीष थापा ने नाबाद 19 रन बनाए।

मुंबई के लिए शम्स मुलानी और शार्दुल ठाकुर ने दो-दो जबकि धवल कुलकर्णी, तुषार देशपांडे और शुभम रंजाने ने एक-एक विकेट लिए।

ग्रुप सी के तीसरे मैच में रेलवे ने चेतेश्वर पुजारा (नाबाद 100) के स्कोर पर पानी फेरते हुए सौराष्ट्र को पांच विकेट से हरा दिया।

सौराष्ट्र ने पहले बल्लेबाजी करते हुए तीन विकेट पर 188 रन का मजबूत स्कोर बनाया। पुजारा ने 61 गेंदों पर 14 चौके और एक छक्का लगाया। उनके अलावा रोबिन उथप्पा ने 46 रन बनाए।

189 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी रेलवे ने दो गेंद शेष रहते पांच विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया।

रेलवे के लिए मृणाल देवधर ने 49, प्रथम सिंह ने 40, अभिनव दीक्षित ने नाबाद 37 और आशीष यादव ने 24 रन बनाए।

सौराष्ट्र के लिए धर्मेसिंह जडेजा ने दो और चेतन सकारिया तथा प्रेरक मांकड ने एक-एक विकेट लिए।

न्यूज स्त्रोत आईएएनएस