×

टीम इंडिया से बाहर हो सकते महेंद्र सिंह धोनी, ये है वजह

 

जयपुर (स्पोर्ट्स डेस्क) विश्व कप में हार के बाद महेंद्र सिंह धोनी की संन्यास की अटकलें तेज गई हो गई हैं। माना जा रहा है कि अगर धोनी संन्यास नहीं लेते हैं तो उन्हें टीम से बाहर का रास्ता दिखाया जा सकता है। महेंद्र सिंह धोनी को 2019 विश्वकप के दौरान भी अपनी धीमी बल्लेबाज़ी के लिए आलोचनाओं का सामना करना पड़ा । धोनी ने सेमीफाइनल मुकाबले में न्यूजीलैंड के खिलाफ भी 72 गेंदों में 50 रनों की पारी खेली और इस संदर्भ में कुछ लोगों का मानना रहा है कि धोनी की वजह से ही टीम इंडिया को हार मिली ।

ख़बरों की माने तो पूरे विश्व कप में धोनी की बल्लेबाज़ी को देखते हुए मुख्य चयनकर्ता एमएसके प्रसाद जल्द ही धोनी से बात करेंगे। हालांकि उन्होंने इशारों ही इशारों में यह बता दिया है कि अब धोनी को टीम से बाहर करने का समय आ गया है। प्रसाद ने कहा कि हमें आश्चर्य है कि धोनी ने अब तक ऐसा नहीं किया है। ऋषभ पंत जैसे युवा खिलाड़ी उनकी जगह लेने का इंतजार कर रहे हैं। जैसे कि हमने विश्व कप में देखा , धोनी अब आक्रामक बल्लेबाजी़ नहीं कर पा रहे हैं नंबर 6 और 7 पर उतरने के बावजूद वह रन को बढ़ाने के लिए संघर्ष कर रहे हैं जो टीम इंडिया के लिए नुकसान देह साबित हो रहा है। उन्होंने यह भी बताया है कि धोनी की धीमी बल्लेबाज़ी को देखते हुए वेस्टइंडीज दौरे से उन्होंने बाहर किया गया है। उन्होंने कहा कि मुझे नहीं लगता है कि 2020 के टी 20 विश्व कप में चयनकर्ता उन्हें टीम में शामिल करेंगे। ऐसे में यह सही समय है कि धोनी अंतराष्ट्रीय क्रिकेट से खुद संन्यास ले लें। बता दें कि धोनी और चयनकर्ताओं के बीच विश्व कप के बाद धोनी के संन्यास को लेकर कोई बात नहीं हुई थी । उन्होंने कहा -हम उनका ध्यान भटकाना नहीं चाहते थे । हम चाहते थे कि धोनी विश्व कप पर अपना पूरा ध्यान लगाएं। माना जा रहा है कि धोनी की अब भारतीय क्रिकेट टीम में छुट्टी तय है।

विश्व कप में हार के बाद महेंद्र सिंह धोनी की संन्यास की अटकलें तेज गई हो गई हैं। माना जा रहा है कि अगर धोनी संन्यास नहीं लेते हैं तो उन्हें टीम से बाहर का रास्ता दिखाया जा सकता है। विश्वकप के बाद मुख्य चयनकर्ता एमएसके प्रसाद ने भी यह संकेत दे दिए हैं कि धोनी को अब टीम से बाहर करने का समय आ गया है। टीम इंडिया से बाहर हो सकते महेंद्र सिंह धोनी, ये है वजह