×

Michael Vaughan ने की कप्तान Virat Kohli को  बैन करने की मांग, जानिए क्या पूरा मामला
 

 

क्रिकेट न्यूज़ डेस्क। भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच  खेले गए आखिरी टेस्ट मैच में कप्तान विराट कोहली ने ऐसी हरकत की ,  जिसकी वजह से वह विवादों में आ गए हैं।  दरअसल  भारतीय टेस्ट टीम के कप्तान विराट कोहली और टीम के कुछ अन्य खिलाड़ियों ने केपटाउन टेस्ट मैच में ब्रॉडकास्टर्स  पर हमला किया, क्योंकि डीन एल्गर ने जो डीआरएस लिया था, उसमे   बॉल ट्रजैक्टर स्टंप्स  के  ऊपर चली गई     और वे नॉटआउट दिए ।

IND vs SA  ये हैं तीन बड़ी गलतियां, जिनकी वजह से दक्षिण अफ्रीका में इतिहास नहीं रच पाई टीम इंडिया


इसी  को लेकर कप्तान विराट कोहली ,  केएल  राहुल और आ अश्विन ने प्रसारणकर्ताओं पर  निशाना साधा और उनके खिलाफ  मैच में स्टंप्स के पास खड़े होकर बयानबाजी की। विराट सेना की इस हरकत के लिए    आलोचना की जा रही है । पूर्व  भारतीय क्रिकेटर गौतम गंभीर  और संजय मांजरेकर ने आलोचना की ।

IND VS SA अफ्रीका में टेस्ट सीरीज जीतने का सपना टूटने के बाद जानिए क्या कुछ बोले कप्तान c


वहीं अब इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन ने इस पूरे मामले में बयान दिया और  विराट कोहली को बैन करने की मांग की है। एक स्पोर्ट्स चैनल से बात करते हुए माइकल वॉन ने कहा कि  आईसीसी  को कदम उठाना चाहिए क्योंकि  अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में ऐसी चीजें नहीं होना चाहिए।

ICC World test Championship टीम इंडिया की हार के बाद जानिए कैसा है अंक तालिका का हाल

दिग्गज ने कहा कि यह  बहुत महत्वपूर्ण है  कि आईसीसी कदम उठाए क्योंकि  आप इस तरह  से कार्य नहीं कर  सकते चाहे आप निराश  हों या नहीं । बेशक हमारे पास   पिच पर ऐसे क्षण होते हैं जब आपको लगता है कि कुछ आपके खिलाफ हो  रहा है   और निराश होना बिल्कुल सही  है  लेकिन जब आप   हमारे खेल के कप्तान के रूप में ऐसा व्यवहार करते हैं तो आईसीसी को कदम उठाना चाहिए।