×

MI बनाम CSK के बीच IPL 2020 के ओपनर ने सभी व्यूअरशिप रिकॉर्ड तोड़ दिए

 

बहुत देरी के बाद, इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2020, आखिरकार पिछले हफ्ते की शुरुआत गत चैंपियन मुंबई इंडियंस (एमआई) और पिछले साल की उपविजेता चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) के बीच खेल के साथ हुई।

यह उम्मीद की जा रही थी कि स्टेडियमों में भीड़ न होने से दर्शकों की संख्या बढ़ेगी, और ठीक यही हाल आईपीएल 2020 के सीज़न में हुआ। इसने खेल के क्षेत्र में एक नया विश्व रिकॉर्ड बनाया।

MI बनाम CSK गेम ने एक अभूतपूर्व 20 करोड़ लोगों को अपने टेलीविज़न सेट के साथ-साथ अन्य ऑनलाइन गैजेट्स में ट्यूनिंग करते हुए देखा, जिससे यह दुनिया के किसी भी खेल लीग का सबसे ज्यादा देखा जाने वाला ओपनिंग गेम बन गया।

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के सचिव जय शाह ने मंगलवार को ट्विटर पर इस खबर की घोषणा की।

# Dream11IPL का ओपनिंग मैच एक नया रिकॉर्ड कायम करता है! BARC के अनुसार, एक अभूतपूर्व 20 करोड़ लोग मैच देखने के लिए तैयार थे। किसी भी देश में किसी भी खेल लीग के लिए सबसे ज्यादा ओपनिंग डे व्यूअरशिप – कभी भी कोई भी लीग इतना बड़ा नहीं खोला गया है। @IPL @ SGanguly99 @UShanx @DisneyPlusHS, ” उन्होंने लिखा।

आईपीएल के आधिकारिक ट्विटर हैंडल ने भी इस खबर की पुष्टि की क्योंकि इसमें भारतीय दर्शकों के साथ-साथ विभिन्न महाद्वीपों के पृथ्वी ग्लोब इमोजी का उपयोग करके दुनिया भर के लोगों को धन्यवाद दिया गया है।

इससे पहले, सौरव गांगुली ने आईपीएल 2020 में स्थापित किए जाने वाले दर्शकों के रिकॉर्ड के संकेत दिए थे। उन्होंने टिप्पणी की थी कि जो भीड़ मैदान पर नहीं आएगी, वह अपने टेलीविज़न सेटों पर आकर्षक लीग देखेगा।

“वे (ब्रॉडकास्टर) इस सीज़न में आईपीएल की उच्चतम रेटिंग की उम्मीद कर रहे हैं क्योंकि उनका मानना ​​है कि अगर (लोग) मैदान में नहीं आते हैं, तो वे अपने टेलीविज़न सेट पर देख रहे होंगे। हर चीज में सकारात्मकता है, ”गांगुली ने टीओआई के हवाले से कहा था।