×

तो ये है वजह केन विलियमसन मैन ऑफ द टूर्नामेंट बने

 

जयपुर( स्पोर्ट्स डेस्क) केन विलियमसन को विश्व कप 2019 के लिए मैन ऑफ द टूर्नामेंट का खिताब दिया गया। वैसे रोहित शर्मा, मिचेल स्टार्क और शाकिब अल हसन जैसे खिलाड़ी भी इसके दावेदार थे लेकिन हम आपको वो वजह बता रहे हैं जिसके चलते केन विलियमसन को खिताब दिया गया ।

बता दें कि विलियमसन ने न्यूजीलैंड की ओर से ऐसे एक मात्र बल्लेबाज़ रहे हैं जिन्होंने ना सिर्फ अपनी टीम के लिए दो शतकीय पारी खेलीं।इसके अलावा टीम को नेतृत्व करते हुए उसे फाइनल तक पहुंचाया और यही सबसे बड़ी वजह रही है कि उन्हें मैन ऑफ द टूर्नामेंट का खिताब दिया गया। गौर किया जाए तो केन विलियमसन ने विश्व कप की 9 पारियों में 82.57 के औसत से 578 रन बनाए । जिसमें 2 शतक और 2 अर्धशतक शामिल थे। सबसे ज्यादा रन टूर्नामेंट में बनाने के मामले में वह रोहित (648) , वॉर्नर(547) और शाकिब (606) के बाद चौथे खिलाड़ी थे। यही नहीं केन विलियमसन ने दो विकेट भी टूर्नामेंट में अपने नाम किए ।वैसे टूर्नामेंट में विलियमसन को यह खिताब मिलने से हैरानी हुई है और सवाल भी खड़े हुए हैं कि असल मायनों में विलियमसन इसके हकदार नहीं थें। पर केन विलियमसन जैसे नेतृत्व अपनी टीम के लिए इस टूर्नामेंट में किया, वह बिल्कुल काबिल तारीफे हैं और यही वजह है कि बतौर कप्तान भी विलियमसन तारीफ के हकदार हैं। उनकी टीम भले खिताब ना जीत पाई हो पर विलियमसन के दम पर ही वह फाइनल तक पहुंची।केन विलियमसन ने टूर्नामेंट में कप्तानी के भार को अलग करते हुए कई कप्तानी पारी खेली थीं जिनके दम पर टीम को जीत भी मिली।

केन विलियमसन को विश्व कप 2019 के लिए मैन ऑफ द टूर्नामेंट का खिताब दिया गया। वैसे रोहित शर्मा, मिचेल स्टार्क और शाकिब अल हसन जैसे खिलाड़ी इसके दावेदार थे। वैसे केन विलियमसन ने टूर्नामेंट में 548 रन बनाने के साथ ही 2 विकेट लिए ।इसके अलावा उन्होंने शानदार कप्तानी करते हुए टीम को फाइनल तक पहुंचया। यही वजह रही है कि उन्हें यह खिताब दिया गया। तो ये है वजह केन विलियमसन मैन ऑफ द टूर्नामेंट बने