×

T20 World Cup 2021 के लिए दिग्गज Sunil Gavaskar ने चुनी  भारत की 15 सदस्यीय टीम

 

स्पोर्ट्स न्यूज़ डेस्क।  टी 20विश्व कप  इस साल अक्टूबर -नवंबर में यूएई और  ओमान में होने वाला  है । टी 20 विश्व कप 17 अक्टूबर से  शुरु होगा, वहीं भारत को अपने पहले मैच के तहत 23 अक्टूबर  को   पाकिस्तान से भिड़ंना है।  टी 20 विश्व कप के लिए भारत ने अब तक टीम का ऐलान नहीं किया है।

Shikhar Dhawan की निजी जिंदगी में मची तबाही, शादी के 8 साल बाद हुआ तलाक 
 


वैसे इन सब बातों के बीच दिग्गज सुनील गावस्कर ने टी 20विश्व कप के लिए 15  खिलाडि़यों को चुनाव किया है। गावस्कर ने  15 खिलाड़ियों को टी 20विश्व कप के लिए चुना है, साथ ही उन्होंने कई चौंकाने वाले फैसले भी लिए हैं । गावस्कर  ने अपनी टीम से    स्टार ओपनर शिखर धवन को   बाहर किया है।

IND vs ENG हार के बाद इंग्लैंड ने बदली रणनीति, आखिरी टेस्ट के लिए चुनी खतरनाक टीम

साथ ही उन्होंने विराट कोहली और रोहित शर्मा कोसलामी  जोड़ी के रूप में रखा है।    गावस्कर ने केएल राहुल को बैकअप ओपनर के रूप में     और रिजर्व विकेटकीप के रूप में रखा है। इसके अलावा  उन्होंने सूर्यकुमार यादव को नंबर तीन  बल्लेबाजी के लिए चुना है। उन्होंने टीम में  मध्यक्रम को मजबूत करने के लिए        हार्दिक पांड्या और क्रुणाल पांड्या को  भी शामिल किया है।

IND vs ENG टीम इंडिया ने जमकर मनाया जीत का जश्न, इंटरनेट पर छाया VIDEO

गावस्कर ने   जो टीम चुनी है उसमें   आईपीएल  में दिल्ली कैपिटल्स का हिस्सा श्रेयस अय्यर को बाहर रखा है। वहीं  वाशिंगटन सुंदर को  उन्होंने   जगह  दी है लेकिन फिटनेस   हासिल करने के बाद ।   गावस्कर ने      वाशिंगटन और रविंद्र जडेजा को ऑलराउंडर के रूप  में टीम में जगह दी है। वहीं  इसके अलावा  गेंदबाजाों के रूप में  उन्होंने जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी,  भुवनेश्वर कुमार, दीपक चाहर,  और   शार्दुल ठाकुर को रखा है, जबकि  युजवेंद्र चहल कोबतौर स्पिनर जगह दी है। 

टी20 वर्ल्ड कप के लिए सुनील गावस्कर की 15 सदस्यीय भारतीय टीम: रोहित शर्मा, विराट कोहली (कप्तान), केएल राहुल, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, कुणाल पांड्या, रवींद्र जडेजा, वाशिंगटन सुंदर (फिटनेस के आधार पर), जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, भुवनेश्वर कुमार दीपक चाहर, शार्दुल ठाकुर और युजवेंद्र चहल।