×

 Lasith Malinga ने लिया T20 क्रिकेट से संन्यास, Jasprit Bumrah का ऐसा रहा रिएक्शन
 

 

स्पोर्ट्स न्यूज़ डेस्क।। श्रीलंका के दिग्गज गेंदबाज लसिथ मलिंगा ने बीते दिन क्रिकेट के सभी प्रारूप से संन्यास का ऐलान कर दिया। मलिंगा  टेस्ट  और वनडे  से तो पहले ही संन्यास ले चुके थे  और अब उन्होंने टी 20 क्रिकेट से भी संन्यास   की घोषणा कर दी । मलिंगा ने कभी अपनी कप्तानी में  श्रीलंका को टी 20विश्व कप में चैंपियन बनाया था

इस साल  होने वाले  टी 20 विश्व कप का हिस्सा भी मलिंगा बनना चाहते  थे लेकिन उन्हें टीम में मौका नहीं मिला। लसिथ मलिंगा के  संन्यास के बाद   भारत के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने उन्हें ट्वीट कर भविष्य के लिए शुभकामनाएं दी हैं। जसप्रीत बुमराह ने ट्वीट करते हुए लिखा कि एक शानदार   करियर के लिए बधाई,  माली और भविष्य की हर चीज के लिए शुभकामनाएं।

आपके साथ खेलना  सुखद रहा । गौरतलब हो कि   लसिथ मलिंगा ने आईपीएल में   मुंबई इंडियंस के लिए  खेला है । जसप्रीत बुमराह ने  आईपीएल में    लसिथ मलिंगा   से  गेंदबाजी  काफी गुर सीखे हैं। बुमराह  और मलिगा के बीच काफी अच्छे रिश्ते हैं। लसिथ मलिंगा को विश्व क्रिकेट में  यॉर्कर किंग कहा जाता है।

जसप्रीत बुमराह  भी इस गेंद   के माहिर  हैं।मलिंगा के  करियर की बात  की जाए तो उन्होंने 84 टी 20 अंतर्राष्ट्रीय मैचों  में 107 विकेट, 226 वनडे अंतर्राष्ट्रीय मैचों में 338 विकेट  और 30 टेस्ट मैचों  में 101 विकेट  चटकाए।वह टी 20 अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में  विकेटों का शतक पूरा करने वाले  पहले गेंदबाज  हैं। टी 20 क्रिकेट के  सर्वकालिक  सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजों में से एक मलिगा  का  आईपीएल, बिग बैश लीग और कैरिबयन प्रीमियर लीग में भी जलवा  रहा।