×

Breaking T20 World Cup में खेलने  का सपना टूटा तो Lasith Malinga ने किया संन्यास का ऐलान

 

स्पोर्ट्स न्यूज़ डेस्क।। लसिथ मलिंगा ने मंगलवार को     क्रिकेट के सभी प्रारूप से संन्यास की घोषणा कर दी है।  आपको बता दें कि लसिथ मलिंगा   टेस्ट और वनडे से तो पहले संन्यास ले चुके थे। लसिथ मलिंगा  टी 20विश्व कप खेलने के  इच्छुक थे लेकिन श्रीलंका की टी 20विश्व कप टीम में उन्हें जगह नहीं मिली ।

यही वजह रही कि  लसिथ  मलिंगा ने अपने संन्यास का ऐलान कर दिया है।लसिथ मलिंगा ने ट्विटर पर लिखा, मैं अब क्रिकेट के हर फॉर्मेट को अलविदा कह रहा हूं उन लोगों का शुक्रिया जिन्होंने मेरी यात्रा में साथ दिया। अब मैं आने वाले सालों में युवा क्रिकेटरों को अपने अनुभव साझा करूंगा। बता दें कि लसिथ मलिंगा  टी 20 के सबसे सफल गेंदबाजों से एक  रहे हैं ।

उनका टी 20 करियर  शानदार रहा है।    लसिथ मलिंगा ने अपने खेले   295 टी 20 मैचों में  390  विकेट लिए ।   मलिंगा का इकोनॉमी रेट  7.07  रहा  और  5 मैचों फाइव विकेट हॉल   और 10 बार चार विकेट  चटकाने में कामयाब रहे। लसिथ मलिंगा ने टी 20 अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट के  तहत  84 मैचों में 107 विकेट लिए ।

वहीं   टेस्ट और वनडे  से पहले ही संन्यास ले चुके    मलिंगा के इन प्रारूपों में भी अच्छे आंकड़े हैं।लसिथ मलिंगा ने अपने खेले  30  टेस्ट मैचों में 101  विकेट लिए। वहीं    226 वनडे मैचों उनके नाम  338  विकेट दर्ज हैं। लसिथ मलिंगा की  गिनती खतरनाक  गेंदबाजों  में रही  और  उन्होंने   अंतर्राष्ट्रीय और लीग क्रिकेट में कई यादगार प्रदर्शन किए।  आईपीएल में लसिथ मलिंगा मुंबई इंडियंस के लिए खेले।