×

KXIP vs RR: राजस्थान के खिलाफ 99 पर आउट हुए क्रिस गेल , तोड़ा युवराज सिंह का रिकॉर्ड

 

जयपुर स्पोर्ट्स डेस्क।।। आईपीएल 2020 के 50 वें मैच के तहत राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ क्रिस गेल ने धमाकेदार पारी खेली । अबु धाबी में गेल ने पंजाब के लिए 99 रनों की तूफानी पारी खेली । हालांकि गेल का  दुर्भाग्य यही रहा है कि वह आईपीएल का अपना 7वां शतक  पूरा  नहीं कर सके।

IPL 2020:क्रिस गेल ने बना डाला छक्का का ‘महारिकॉर्ड’, जिसे तोड़ पाना होगा नामुमकिन

क्रिस गेल ने अपनी इस पारी में 63 गेंदों में 99 रन बनाए। अपनी इस पारी में गेल ने 8 छक्के और 6 चौके भी जड़े। गौर करने वाली बात है कि क्रिस गेल पहली बार 99 पर आउट हुए हैं। क्रिस गेल ने धमाकेदार पारी के साथ ही युवराज सिंह का एक रिकॉर्ड भी तोड़ने का काम किया ।

गेल ने अपनी इस पारी में कुल 8 छक्के जड़ने का कारनामा किया और वो इसी के साथ आईपीएल में राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले बल्लेबाज बन गए । गेल ने राजस्थान के खिलाफ कुल 29 छक्के लगाए हैं, वहीं युवराज सिंह ने इस सीजन में टीम के खिलाफ 28 छक्के लगाए थे। अब गेल ने यहां युवराज सिंह को पछाड़ने का काम किया। इस लिस्ट में राजस्थान के खिलाफ आईपीएल में सबसे ज्यादा छक्के लगाने के मामले में तीसरे नंबर पर आरसीबी के दिग्गज बल्लेबाज एबी डीविलियर्स हैं।

IPL 2020, KXIP VS RR: क्रिस गेल ने खेली धमाकेदार पारी, पंजाब ने राजस्थान को दिया 186 का लक्ष्य

राजस्थान के खिलाफ गेल की पारी के दम पर ही किंग्स इलेवन पंजाब ने 20 ओवर में 4 विकेट पर 185 रन का स्कोर खड़ा किया । क्रिस गेल ने अपनी इस पारी के दौरान ही टी 20 क्रिकेट में 1000 छक्के लगाने की उपलब्धि भी अपने नाम की । क्रिस गेल ने यह कारनामा करने वाले दुनिया के पहले बल्लेबाज बने।

IPL 2020, KXIP vs RR:राजस्थान ने जीता टॉस, देखें दोनों टीमों की प्लेइंग XI