×

Afghanistan में Taliban की हुकूमत आने बाद जानिए कैसा होगा  क्रिकेटरों का हाल 
 

 

जयपुर स्पोर्ट्स डेस्क।।  अफगानिस्तान  में एक बार फिर से   तालिबान की  हुकूमत  आ  गई है।   तालिबान  के आगे  अफगानी सेना ने हथियार डाल दिए  हैं। अफगानिस्तान पर   तालिबान का  कब्जा हो चुका है । यही नहीं जल्द  अफगानिस्तान में   तालिबानी राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री दिख सकता है  ।

Talibanके गिरफ्त में आने के बाद डरे हैं अफगानी,  Rashid Khan ने  की शांति की अपील
 


माना जा रहा है कि तालिबानी शासन आने  के बाद  अफगानिस्तान में  बहुत कुछ बदला जाएगा। ऐसे में  सवाल है कि क्रिकेटरों का क्या  हाल होगा। बता दें कि  अफगानिस्तान में हाल ही में क्रिकेट की लोकप्रियता आई है ।  राशिद खान, मोहम्मद नबी   जैसे क्रिकेटर   अफगानिस्तान से निकलकर  अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में अपना जलवा दिखा रहे हैं। वर्तमान में  दुनिया में  अफगानिस्तान सबसे तेजी से उबरता देश है। मौजूदा दौर  में अफगान  क्रिकेट टीम बहुत शानदार खेल दिखा रही है।तालिबान के शासन में   अफगानिस्तान में क्रिकेट को खतरा हो सकता है।

IND vs ENG  लॉर्ड्स टेस्ट में आखिरी दिन ऐसे इंग्लैंड छीन सकता है भारत से जीत, जानिए पूरा समीकरण
 


यहीं नहीं क्रिकेट  स्टार स्पिनर  राशिद खान को  अपने देश को लेकर चिंतित हैं।वैसे  आपको बता दें कि   तालिबानियों ने पहले  ही क्रिकेट को मनोरंजक खेल करार दिया था और इस देखने पर से पाबंदी हटा दी थी । आधुनिक तालिबानी आतंकियों में  क्रिकेट को लेकर बहुत सकारात्मक रवैया है लेकिन चिंता की बात ये है कि सत्ता में आने के बाद वे वर्तमान  खिलाड़ियों को मुख्य धारा वाला बताकर  अत्याचार कर सकते हैं।

IND vs ENG लॉर्ड्स में भारत की जीत हो जाएगी पक्की, आखिरी दिन टीम इंडिया को करना होगा बस ये काम

बता दें कि तालिबान  में अफगानिस्तान की हुकूमत आने के बाद से  पूरी दुनिया चिंतित है।   अफगानिस्तान के लोग भी  अपने देश की बदल रही इस सत्ता से    डरे हुए हैं। अफगानिस्तान  पहले भी तालिबान के चुंगल में रह  चुका है ।तब भी  तालिबान शासन में हालात    अफगानिस्तान के अच्छे नहीं थे।