×

IND vs AUS बतौर कप्तान KL Rahul के इन आंकड़ों ने बढ़ाई चिंता, अब ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ क्या होगा
 

 

क्रिकेट न्यूज़ डेस्क।ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाली तीन वनडे मैचों की सीरीज के पहले दो मुकाबले में टीम इंडिया की कप्तानी केएल राहुल के हाथों में रहने वाली है।दरअसल विराट कोहली, हार्दिक पांड्या और नियमित कप्तान रोहित शर्मा को पहले दो मैचों से आराम दिया गया है, इनकी तीसरे वनडे मैच के लिए वापसी होगी। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ कप्तानी की जिम्मेदारी केएल राहुल के कंधों पर रहने वाली है।

 धाकड़ खिलाड़ी पर लटकी तलवार, AUS के खिलाफ वनडे सीरीज में हुआ फ्लॉप तो Team India से होगा बाहर

सबसे बड़ा सवाल यह है कि बतौर कप्तान केएल राहुल का रिकॉर्ड कैसा रहने वाला है। केएल राहुल के बतौर कप्तान आंकड़े टीम इंडिया के लिए शुभ संकेत नहीं हैं। आंकड़े यह जाहिर  करते हैं कि अब तक  केएल राहुल ने 7 वनडे मैचों में भारतीय टीम की कप्तानी की है, लेकिन बतौर बल्लेबाज केएल राहुल  के आंकड़े अच्छे नहीं हैं ।

World Cup 2023 में Rohit Sharma और David Warner के बीच होगी जंग, जानिए कौन हासिल करेगा बड़ी उपलब्धि
 

केएल राहुल ने बतौर कप्तान 7 वनडे मैचों में 115 रन बनाए हैं।इस दौरान केएल राहुल की औसत 19.16 जबकि स्ट्राइक रेट 68..86 की रही है।इसके अलावा इस विकेटकीपर बल्लेबाज का बतौर कप्तान सर्वाधिक स्कोर महज 55 रन है।वैसे केएल राहुल का वनडे करियर शानदार ही रहा है ।

Asia Cup के बाद क्या IND vs AUS मैच भी बारिश बनेगी विलेन, जानिए मोहाली में कैसा रहेगा मौसम
 

 अब तक केएल राहुल ने भारत के लिए 58 वनडे  मैचों में 2155 रन बनाए हैं।इस दौरान केएल राहुल की औसत 46.85 जबकि स्ट्राइक रेट 86.79 की रही है । केएल राहुल वनडे में 6 शतक जड़ चुके हैं, इसके अलावा  वह 13 बार अर्धशतक लगा चुके हैं ।केएल राहुल का वनडे अंतर्राष्ट्रीय मैचों में सर्वाधिक स्कोर 112 रन है।वैसे केएल राहुल  हाल ही में शानदार फॉर्म में हैं, उन्होंने एशिया कप 2023 के तहत पाकिस्तान के खिलाफ शतक जड़ा था।