×

IPL 2020 ,KKR VS DC:केकेआर की धमाकेदार जीत , दिल्ली कैपिटल्स को 59 रन से हराया

 

जयपुर स्पोर्ट्स डेस्क।। आईपीएल 2020 के 42 वें मैच के तहत कोलकाता नाइटराइडर्स और दिल्ली कैपिटल्स के बीच भिड़ंत हुई । अबु धाबी के शेख जायेद क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए मैच में दिल्ली कैपिटल्स को 59 रनों से हार का सामना करना पड़ा।

LIVE IPL 2020, KXIP VS SRH: हैदराबाद ने जीता टॉस, देखें दोनों टीमों की प्लेइंग XI

मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला लिया था। पहले बल्लेबाजी करते हुए केकेआर की टीम ने नीतिश राणा और सुनील नरेन की अर्धशतकीय पारी के दम पर 20 ओवर में 6 विकेट खोकर 194 रन बनाए । केकेआर के लिए नीतिश राणा ने 81 रनों की तूफानी पारी खेली । सुनील नरेन भी 64 रनों की अहम पारी खेली।

IPL 2020, KXIP VS SRH: सनराइजर्स हैदराबाद जीता टॉस, पहले करेगी गेंदबाजी

दिल्ली कैपिटल्स के लिए एनरिच नोर्त्जे , कगिसो रबाडा और मार्कस स्टोइनिस ने दो-दो विकेट लिए। दूसरी ओर लक्ष्य का पीछा करने उतरी दिल्ली कैपिटल्स की टीम 20 ओवर में 9 विकेट खोकर 135 रन बना पाई और मैच हार गई। दिल्ली कैपिटल्स के लिए कप्तान श्रेयस अय्यर ने 47 रनों की पारी खेली, वहीं ऋषभ पंत के बल्ले से 27 रन निकले ।

IPL 2020: इस जीत के मंत्र के साथ SRH के खिलाफ भी जीत दर्ज कर सकती है KXIP

दिल्ली के लिए किसी बल्लेबाज ने बड़ी पारी नहीं खेली और इसी वजह से टीम को जीत नसीब नहीं हुई।वहीं केकेआर के लिए घातक गेंदबाजी वरुण चक्रवर्ती और पैट कमिंस ने की  । वरुण चक्रवर्ती ने सर्वाधिक 5 विकेट लिए , तो वहीं पैट कमिंस ने 2 विकेट हासिल किए। बता दें कि जीत के साथ ही केकेआर ने अपनी प्लेऑफ की उम्मीदों को जिंदा रखा है और केकेआर को प्वाइंट्स टेबल में दो अंक फायदा भी हुआ है। दिल्ली ने दो अंक भले ही गंवाए हैं लेकिन प्वाइंट्स टेबल में उसे ज्यादा नुकसान नहीं हुआ है।