×

IPL 2020 RR vs KKR :केकेआर ने दर्ज की बड़ी जीत , राजस्थान रॉयल्स को 37 रनों से हराया

 

जयपुर स्पोर्ट्स डेस्क।।आईपीएल के 12 वें मैच में केकेआर और राजस्थान रॉयल्स के बीच रोमांचक भिड़ंत हुई। दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए मैच में केकेआर ने शानदार जीत दर्ज की । केकेआर ने राजस्थान रॉयल्स को 37 रनों से मात देने का काम किया।

IPL 2020 RR vs KKR : जोफ्रा आर्चर ने मचाया तहलका, फेंकी इस सीजन की सबसे तेज गेंद

टॉस हारने के बाद मुकाबले में पहले बल्लेबाजी करने उतरी केकेआर ने 20 ओवर में 6 विकेट खोकर 174 रनों का सम्मानजनक स्कोर खड़ा किया । केकेआर के लिए शुभमन गिल ने 47 रन बनाए। वहीं मुश्किल वक्त में इयोन मॉर्गन ने नाबाद 34 रनों की पारी खेली। वहीं आंद्रे रसेल ने 24 और नीतिश राणा ने भी 22 रनों का योगदान दिया। राजस्थान रॉयल्स के जोफ्रा आर्चर ने 2 विकेट लिए।

IPL 2020 RR vs KKR : गिल और मॉर्गन की पारी के दम पर केकेआर ने बनाए 174 रन

वहीं अंकित राजपूत , जयदेव उनादकट , टॉम कुर्रन और राहुल तेवतिया ने 1-1 विकेट लिया। लक्ष्य का पीछा करने उतरी राजस्थान रॉयल्स की शुरुआत बेहद खराब रही । राजस्थान रॉयल्स के लगातार विकेट गिरते रहे और अंत तक वह लक्ष्य भी हासिल नहीं कर पाई। राजस्थान रॉयल्स के लिए टॉम कुर्रन ने अंत में अर्धशतक तो जड़ा लेकिन वो टीम को जीत नहीं दिला सके।

IPL 2020 खेल रहे इस खिलाड़ी को लगा बड़ा झटका, जानें पूरा मामला

राजस्थान रॉयल्स ने केकेआर के दिए टारगेट के जवाब में 20 ओवर में 9 विकेट खोकर 137 रन बनाए। राजस्थान रॉयल्स के लिए सबसे बड़ी पारी टॉम कुर्रन के बल्ले से ही निकली । कु्र्रन 36 गेंदों में 54 रनों की पारी खेली । राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ केकेआर के गेंदबाजों का जलवा रहा।केकेआर के लिए शिवम मावी, कमलेश नागरकोटी और वरुण चक्रवर्ती ने 2-2 विकेट लिए। वहीं सुनील नरेन, पैट कमिंस और कुलदीप यादव ने 1-1 विकेट लिया। बता दें कि मौजूद सीजन में राजस्थान रॉयल्स की यह पहली हार रही।