×

Joe Root का बड़ा कारनामा, भारत की धरती पर स्थापित कर दिया ये कीर्तिमान
 

 

क्रिकेट न्यूज़ डेस्क।इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच में भारत को भले ही हार का सामना करना पड़ा। लेकिन इंग्लिश बल्लेबाज बेन स्टोक्स ने इस मैच के तहत खेलते हुए भारत की धरती पर बड़ा कारनामा किया है।भारतीय सरजमीं पर उन्होंने नया कीर्तिमान स्थापित कर दिया है। किसी भी विदेशी बल्लेबाज के लिए भारत में आकर रन बनाने आसान नहीं होता है। जो रूट का बल्ला भारत की पिचों पर उस तरह से भले ही नहीं बोला हो, जिसके लिए वह जाने जाते हैं।

Shreyas Iyer की चीते सी फुर्ती के आगे Ben Stokes की एक ना चली, देखें हैरतअंगेज रन आउट-VIDEO
 

लेकिन उन्होंने छोटी -छोटी पारियां खेलकर भारत में एक हजार टेस्ट रन पूरे कर लिए हैं।जो रूट भारत में यह कीर्तिमान बनाने वाले पांचवें विदेशी बल्लेबाज बन गए हैं। इससे पहले वेस्टइंडीज  के क्लाइव लॉयड, इंग्लैंड के एलिस्टेयर कुक, वेस्टइंडीज के गॉर्डन ग्रीनिज और मैथ्यू हेडन ने किया। भारत में सबसे ज्यादा टेस्ट रन क्लाइव लॉयड ने बनाए, उन्होंने 75.60 के औसत से 1359 रन बनाए हैं। इसके बाद एलिस्टेयर कुक हैं, जिन्होंने 51.45 की औसत से 1235 रन बनाए हैं।

IND vs ENG Highlights टीम इंडिया ने इंग्लैंड से लिया बदला, दूसरे टेस्ट में 106 रनों से रौंदा 
 

वेस्टइंडीज के गॉर्डन ग्रीनिज ने 45.3 के औसत से 1042 रन बनाए हैं।ऑस्ट्रेलिया के मैथ्यू हेडन ने भारत में 51.35 के औसत से 1027 रन बनाने का काम किया है। जो रूट की बात करें तो 45.59 के औसत से 1003 रन बनाने का काम उन्होंने किया है।

IND VS ENG दूसरे टेस्ट में Rohit Sharma ने पकड़ा असंभव सा कैच, बन गया मैच का टर्निंग प्वाइंट, देखें VIDEO
 

जो रूट की इस सीरीज में बल्लेबाजी की बात करें तो पहले टेस्ट में यानि हैदराबाद में उन्होंने जहां पहली पारी में 29 रन बनाए थे,वहीं दूसरी पारी में दो रन बनाकर आउट हो गए।दूसरे मैच में उन्होंने पहली पारी में 5 रन और दूसरी में 16 रन की एक छोटी सी पारी खेली।