×

Ind vs Eng   लॉर्ड्स  में भारत के खिलाफ शतक जड़  Joe Root ने लगाई रिकॉर्ड्स की झड़ी
 

 

जयपुर स्पोर्ट्स डेस्क।। लॉर्ड्स टेस्ट मैच में जो रूट ने  शानदार प्रदर्शन करते हुए शतक जड़ने का काम किया । मुकाबले के तीसरे दिन जो रूट ने  अपने टेस्ट करियर का  22 वां शतक जड़ा । उन्होंने 200 गेंदों में 9 चौकों की मदद से अपना शतक पूरा किया  । जो रूट ने  शतक जड़ने के साथ ही कई रिकॉर्ड्स भी बनाए ।  रूट इंग्लैंड के लिए टेस्ट क्रिकेट में 22 शतक लगाने वाले पांचवें बल्लेबाज बने ।

IND VS ENG अंग्रेज दर्शकों ने KL Rahul के संग की शर्मनाक हरकत, देखें वायरल VIDEO

इंग्लैंड के लिए टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा 33 शतक एलिस्टेयर कुक ने जड़े हैं । वहीं केविन पीटरसने 23 शतक जड़े हैं । इसके अलावा विली हेमंड, कोलिन काउड्रे,ज्योफी बायकाट और इयान बेल के नाम भी 22 शतक दर्ज हैं। साथ ही बता दें कि जो रूट का अंतर्राष्ट्रीय करियर में  38 वां शतक रहा और उन्होंने यहां पूर्व खिलाड़ी एलिस्टेयर कुक की बराबरी की, जिन्होंने तीनों प्रारूप में कुल मिलकर 38 अर्धशतक लगाए हैं।

T20 World Cup के लिए जल्द हो सकता है टीम इंडिया का  ऐलान,  आई बड़ी अपडेट


जो रूट ने टेस्ट में बतौर इंग्लैंड के कप्तान एक कैलेंडर वर्ष में सबसे ज्यादा शतक लगाने का कमाल किया । जो रूट का बतौर कप्तान एक साल में यह पांचवां टेस्ट शतक था । उन्होने यहां   ग्राहम गूच, माइकल आर्थर्टन व एड्रायू स्ट्रॉस को पीछे छोड़ दिया।

IND VS ENG लॉर्ड्स टेस्ट में  Joe Root  ने ठोका शतक, टीम इंडिया की बढ़ा दी टेंशन

जो रूट ने शानदार शतक जड़कर लॉर्ड्स टेस्ट मैच में इंग्लैंड टीम को मजबूत स्थिति में पहुंचाने का काम किया है। भारत और इंग्लैंड के बीच सीरीज के  दूसरे टेस्ट मैच के तहत   जबरदस्त भिड़ंत देखने को मिल रही है।ऐसे में इस बात का अनुमान लगा पाना आसान नहीं होगा कि कौन सी टीम लॉर्ड्स में विजयी परचम लहराने वाली है।