×

Jasprit bumrah ने अपनी सफलता का श्रेय न्यूजीलैंड के इस दिग्गज खिलाड़ी को दिया

 

जयपुर स्पोर्ट्स डेस्क।। जसप्रीत बुमराह बेहतरीन गेंदबाजों में से एक रहे हैं। आईपीएल मुंबई इंडियंस से अपने करियर की शुरुआत करने वाले बुमराह मौजूदा समय में दुनिया के सर्वश्रेष्ठ तेज गेंदबाज हैं वैसे जसप्रीत बुमराह ने हाल ही में उस खिलाड़ी का नाम बताया है जिसकी वजह से वह इतने कामयाब हुए हैं।

जसप्रीत बुमराह ने कहा कि पूर्व तेज गेंदबाज और मौजूदा समय में मुंबई इंडियंस के बॉलिंग कोच शेन बॉन्ड ने उनका करियर निखारने में अहम योगदान दिया। मुंबई इंडियंस ने बुमराह का एक वीडियो शेयर किया है जिसमें उन्होंने कहा , मैं हमेशा उनसे बात करने की कोशिश करता हूं यहां तक की तब भी जब मैं भारतीय टीम के साथ होता हूं।

इसलिए यह अच्छा सफर रहा है और उम्मीद है कि हर साल मैं सीखना जारी रखूंगा और अपनी गेंदबाजी में कुछ नई चीजें जोड़ने की कोशिश करूंगा। बता दें कि जसप्रीत बुमराह इन दिनों विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल की तैयारी में जुटे हुए हैं। टीम इंडिया अगले महीने न्यूजीलैंड के खिलाफ विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मैच खेलेगी जिसमें तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह की अहम भूमिका में होगी। वैसे जसप्रीत बुमराह लंबे वक्त के बाद अंतर राष्ट्रीय क्रिकेट खेलने जा रहे हैं। आखिरी बार वह इंग्लैंड के खिलाफ घरेलू टेस्ट सीरीज में खेलते हुए नजर आए थे।न्यूजीलैंड के खिलाफ विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का हिस्सा बनने के बाद जसप्रीत बुमराह इंग्लैंड के खिलाफ होने वाले पांच टेस्ट मैचों की सीरीज में भी खेलते हुए नजर आएंगे।टीम इंडिया इंग्लैंड के लंबे दौरे पर रहेगी , जहां वह अगस्त -सितंबर टेस्ट मैचों की सीरीज भी खेलेगी।