×

टेस्ट मैच में 9 विकेट लेते ही Jasprit Bumrah ने रचा इतिहास, तोड़ दिया खुद का ही रिकॉर्ड
 

 

क्रिकेट न्यूज़ डेस्क।भारत ने दूसरे टेस्ट मैच में इंग्लैंड को हराकर जहां 106 रनों से धमाकेदार जीत दर्ज की है।वहीं मुकाबले में घातक गेंदबाजी करने वाले जसप्रीत बुमराह ने भी बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है। जसप्रीत बुमराह ने मुकाबले में कमाल की गेंदबाजी करते हुए इंग्लैंड के बैटिंग ऑर्डर को धराशाई कर दिया। बेहतरीन प्रदर्शन से बुमराह ने महफिल लूटी है।भारत ने इंग्लैंड को जीत के लिए 399 रनों का लक्ष्य दिया था, इसके जवाब में इंग्लैंड की टीम 292 रनों पर ऑल आउट हो गई।

Rohit Sharma ने जीत के साथ बनाया बड़ा रिकॉर्ड, धोनी ने इस मामले में निकले आगे
 

भारत ने टेस्ट मैच की पहली पारी में 6 और दूसरी पारी में 3 विकेट लिए थे।उन्होने मैच में कुल 9 विकेट लेकर इतिहास रचा है।शानदार प्रदर्शन के लिए जसप्रीत बुमराह को प्लेयर ऑफ द मैच का अवॉर्ड दिया गया।

धमाकेदार जीत से खुश हुए कप्तान Rohit Sharma, इस खिलाड़ी बताया जीत का हीरो
 

जसप्रीत बुमराह का टेस्ट मैच में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 86 रन देकर 9 विकेट लेना रहा है, जो उन्होंने 2018 में ऑस्ट्रेलिया के  खिलाफ किया था। दूसरा सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 110 रन देकर 9 विकेट लेना था, अब बुमराह ने अपना खुद का ही रिकॉर्ड तोड़ दिया है।

Joe Root का बड़ा कारनामा, भारत की धरती पर स्थापित कर दिया ये कीर्तिमान
 

उन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ 91 रन देकर 9 विकेट लिए जो उनका टेस्ट में दूसरा सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन बन गया है।अपने इस शानदार प्रदर्शन पर जसप्रीत बुमराह ने बात करते हुए कहा कि , मैं संख्याओं को नहीं देखता। एक युवा के रूप में मैंने सबसे पहले यॉर्कर गेंद को सीखा है।मैंने खेल के दिग्गज को देखा है ।वकार, वसीम और यहां तक कि जहीर खान भी। हम बदलाव के दौर से गुजर रहे हैं ।इसलिए मुझे लगता है कि यह मेरी जिम्मेदारी है कि मैं उनकी हर संभव मदद कर सकूं। हम कुछ चीजों पर चर्चा करते हैं।दूसरा टेस्ट मैच जीतकर भारत ने सीरीज में 1-1 की बराबरी कर ली है।