×

James Anderson ने खोला  राज, बताया कैसे बढ़ती उम्र के बावजूद कर रहे हैं घातक गेंदबाजी
 

 

स्पोर्टस न्यूज डेस्क ।  39 वर्षीय इंग्लिश तेज गेंदबाज घातक  गेंदबाजी करके सुर्खियों  में हैं। जेम्स एंडरसन ने लीड्स में खेले जा रहे तीसरे टेस्ट मैच की पहली पारी  में तीन विकेट झटके । जेम्स एंडरसन ने भारत के मु्ख्य बल्लेबाज केएल राहुल, विराट कोहली,  और चेतेश्वर पुजारा को पवेलियन की  राह दिखाई। जेम्स एडरसन ने शानदार प्रदर्शन के बाद  सुर्खियों में है।

हर कोई जानना चाहता है कि एडरसन आखिर कैसे इस उम्र में  भी  घातक गेंदबाजी कर रहे हैं।  इंग्लैंड  के इस दिग्गज गेंदबाज ने खुद  अपनी सफलता का राज खोला है।पहले दिन के खेल के बाद  जेम्स एंडरसन ने अपनी सफलता के बारे में बात करते हुए कहा कि    उम्र  बढ़ने के साथ मुझे लगता है कि  मुझे अधिक  कड़ी मेहनत करनी चाहिए।मैं  नेट्स  में कम गेंदबाजी करता हूं    और   इसे मैच के लिए बनाए रखने की कोशिश करता हूं  जबकि यह अधिक मायने रखती है।

एंडरसन  ने कहा  , टेस्ट क्रिकेट की सबसे बड़ी परीक्षा    स्वंय को बड़े स्पैल करने   और बड़े मैचों  में खेलने के लिए मानसिक रूप से तैयार करना है।  यह मैचों के जरिए स्वंय को ऊर्जावान बनाने और जब आप गेंदबाजी नहीं कर रहे हों तो अपनी ऊर्जा बचाए रखने से जुड़ा है और मैं हमेशा ऐसा   करता हूं।

बता दें कि जेम्स एंडरसन लगातार  शानदार फॉर्म में हैं, उन्होने लॉर्ड्स टेस्ट मैच में  भी 5 विकेट झटके थे।तीसरे टेस्ट मैच में  भी उन्होने तीन विकेट झटका कर  भारतीय पारी को मुश्किल में डाला है और  यही वजह रही  कि  भारतीय टीम पहली पारी  में 100 रन  तक  आंकड़ा भी नहीं छू सकी और   78 रनों पर जाकर ही ढेर हो गई।