×

ICC Test Ranking में James Anderson ने रचा इतिहास, 87 साल पुराना रिकॉर्ड तोड़ डाला
 

 

 क्रिकेट न्यूज़ डेस्क। इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन अपने घातक प्रदर्शन से महफिल लूटने का काम करते हैं। जेम्स एंडरसन ने अब आईसीसी रैंकिंग में इतिहास रच दिया है। उन्होंने ताजा टेस्ट गेंदबाजों की रैंकिंग में शीर्ष का स्थान हासिल किया है। 40 साल की उम्र में जेम्स एंडरसन का रैंकिंग में टॉप पर पहुंचना बड़ी उपलब्धि है ।घातक तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन ने 87 साल पुराना रिकॉर्ड तोड़ दिया, जिसमें वह सबसे ज्यादा उम्रदराज खिलाड़ी बने हैं, जिन्होंने गेंदबाजी रैंकिंग में पहला स्थान हासिल किया है।

PSL 2023 में Sikandar Raza ने उड़ाए पाकिस्तानी गेंदबाज के होश, जड़ा ऐसा तूफानी छक्का, देखें VIDEO
 

बता दें कि इससे पहले यह रिकॉर्ड पूर्व ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी क्लारी ग्रिमेंट के नाम पर था जो साल 1936 में सबसे ज्यादा उम्रदराज नंबर -1 रैंकिंग खिलाड़ी बने थे। वहीं ताजा टेस्ट रैंकिंग मे को लेकर बात करें तो कंगारू कप्तान पैट कमिंस ने भारत के खिलाफ पहले दो टेस्ट मैचों में खराब प्रदर्शन किया।इसका उन्हें नुकसान हुआ और वह पहले से तीसरे स्थान पर खिसक गए हैं।

Cheteshwar Pujara  सचिन, द्रविड़ जैसे दिग्गजों के क्लब में मारेंगे एंट्री, बस इतने रनों की है दरकार 
 

बता दें कि पैट कमिंस के अब 858 रेटिंग अंक हैं, वहीं रैंकिंग में दूसरे स्थान पर भारतीय स्पिन गेंदबाज आर अश्विन अभी भी कायम हैं , जिनके पास 864 रेटिंग अंक हैं। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शुरुआती दो टेस्ट मैचों में गेंद से शानदार प्रदर्शन करने वाले रविंद्र जडेजा टेस्ट गेंदबाजी रैंकिंग में 7 स्थानों की छलांग लगाते हुए 763 अंकों के साथ अब सीधे 9वें स्थान पर पहुंच गए हैं।

Ashwin की गेंदबाजी पर Team India के इस धाकड़ खिलाड़ी ने अचानक उठा दिए सवाल, मच गया बवाल
 

टेस्ट प्रारूप के ऑलराउंडर खिलाड़ियों की रैंकिंग में रविंद्र जडेजा पहले स्थान पर और अक्षर पटेल 5 वें स्थान पर हैं।अश्विन दूसरे नंबर पर हैं।ऑस्ट्रेलिया के  खिलाफ जारी मौजूदा टेस्ट सीरज में इन खिलाड़ियों का शानदार प्रदर्शन देखने को मिला है।