×

इंग्लैंड के खिलाफ दमदार प्रदर्शन कर आयरलैंड ने तोड़ा टीम इंडिया का 18 साल पुराना रिकॉर्ड

 

जयपुर स्पोर्ट्स डेस्क।।। आयरलैंड ने इंग्लैंड को आखिरी वनडे मैच में 7 विकेट से मात देकर इतिहास रचा है और टीम इंडिया का 18 साल पुराना रिकॉर्ड भी तोड़ा है। मुकाबले की बात की जाए तो आयरलैंड ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करते हुए इंग्लैंड की टीम को 49.5 ओवर में 328 रन पर ढेर कर दिया।

ENG vs PAK, 1st Test:मैनचेस्टर में पहला टेस्ट मैच आज, जानिए कैसा रहने वाला मौसम

वहीं कप्तान इयोन मॉर्गन ने 84 गेंद पर 106 रन बनाए । इसके जवाब में उतरी आयरलैंड   पॉल स्टर्लिंग की 142 और एंडी बलबर्नी 113 रनों की पारी के दम पर 48.5 ओवर में 3 विकेट खोकर लक्ष्य हासिल किया । इसी के साथ 9 साल बाद आयरलैंड की टीम पड़ोसी इंग्लैंड के खिलाफ वनडे मैच में जीत हासिल करने में सफल हुई है । आयरलैंड ने ने इंग्लैंड क खिलाफ जीत के लिए हासिल किए लक्ष्य का नया रिकॉर्ड बनाया।

ENG vs PAK: इंग्लैंड-पाकिस्तान के बीच पहला टेस्ट, कब-कहां-कैसे देखें LIVE स्ट्रीमिंग

इससे पहले यह रिकॉर्ड सौरव गांगुली की कप्तानी में टीम इंडिया ने अपने नाम किया था। भारतीय टीम ने साल 2002 में इंग्लैंड के खिलाफ लॉर्ड्स में खेले गए नेटवेस्ट ट्रॉफी के फाइनल में 326 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए ऐतिहासिक जीत हासिल की थी । मंगलवार को 18 साल बाद भारतीय टीम के इस रिकॉर्ड को एंड्रूर्यू बलबर्नी की टीम ने अपने नाम कर लिया ।

ENG vs PAK: इंग्लैंड-पाकिस्तान के बीच पहला टेस्ट, कब-कहां-कैसे देखें LIVE स्ट्रीमिंग

साथ ही बता दें कि इंग्लैंड की धरती पर पहली बार किसी वनडे मैच में दोनों टीमों के कप्तान शतक जड़ने में सफल हुए हैं। इंग्लैंड की ओर से इयोन मॉर्गन और आयरलैंड की तरफ एंड्रर्यू बलबर्नी । बता दें कि आयरलैंड ने सीरीज को जरूर 1-2 से गंवाने का काम किया है क्योंकि सीरीज के पहले दो मैचों में उसे हार का सामना करना पड़ा था।