×

IPL 2020 RR vs KKR : केकेआर ने राजस्थान रॉयल्स को 37 रनों से दी करारी शिकस्त

 

जयपुर स्पोर्ट्स डेस्क।। आईपीएल 2020 का 12 वां मैच राजस्थान रॉयल्स और केकेआर के बीच खेला जा रहा है। दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेले जा रहे मैच में राजस्थान रॉयल्स ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला लिया है। मैच में राजस्थान टीम का नेतृत्व स्टीव स्मिथ के हाथों में है तो वहीं केकेआर की अगुवाई दिनेश कार्तिक कर रहे हैं।

Breaking, RR vs KKR : राजस्थान रॉयल्स ने टॉस जीतकर लिया गेंदबाजी का फैसला

आज के मैच में कौन जीत दर्ज करेगा यह देखने बड़ा दिलचस्प रहने वाला है। इसकी एक वजह यह है कि दुबई के मैदान पर दोनों में से किसी टीम ने मैच नहीं खेला है । राजस्थान रॉयल्स ने शारजाह के छोटे मैदान पर दोनों जीत अपने नाम की । वहीं केकेआर अबु धाबी के शेख जायेद स्टेडियम में दोनों मैच खेली है।

IPL 2020 :राजस्थान-केकेआर के बीच दुबई में होगी भिड़ंत, इस टीम पर मंडराया हार का संकट

दोनों टीमों का रिकॉर्ड –
आईपीएल के इतिहास में राजस्‍थान और कोलकाता के बीच कुल 20 मुकाबले खेल गए हैं, दोनों टीमों के बीच कांटे की टक्कर देखने को मिली है। इन मैचों में से राजस्थान रॉयल्स ने दस और केकेआर ने 10 मुकाबले जीते हैं। अब देखने वाली बात रहती है कि इन आंकड़ों में दोनों टीमों क्या बदलाव करने में सफल रहती हैं।

IPL 2020: राजस्थान के खिलाफ भिड़ने से पहले इस खिलाड़ी से डरी KKR, बल्ले से बरपाता है कहर

प्लेइंग इलेवन —
दोनों टीमों ने प्लेइंग इलेवन बदलाव नहीं किए हैं। केकेआर ने जहां विदेशी खिलाड़ियों के रूप में टीम में सुनील नरेन, इयोन मॉर्गन, आंद्रे रसेल और पैट कमिंस को शामिल किया है । वहीं राजस्थान रॉयल्स में स्टीव स्मिथ, जोफ्रा आर्चर , टॉम कर्रन और जोस बटलर को ओवरसीज खिलाड़ी के रूप में मौका दिया है।

टीम —
कोलकाता नाइट राइडर्स (प्लेइंग इलेवन): शुभमन गिल, सुनील नरेन, नितीश राणा, दिनेश कार्तिक (w / c), इयोन मोर्गन, आंद्रे रसेल, पैट कमिंस, शिवम मावी, कुलदीप यादव, वरुण चक्रवर्ती, कमलेश नागरकोटी
राजस्थान रॉयल्स (प्लेइंग इलेवन): जोस बटलर (w), स्टीवन स्मिथ (c), संजू सैमसन, राहुल तेवतिया, रॉबिन उथप्पा, रियान पराग, जोफ्रा आर्चर, टॉम कुरेन, श्रेयस गोपाल, अंकित राजपूत, जयदेव उनादकट