×

IPL Captaincy Records: सभी 8 टीमों में से किस टीम के कप्तान का रिकॉर्ड है सबसे शानदार , जानिए यहां

 

जयपुर स्पोर्ट्स डेस्क।।आईपीएल के 13 वें सीजन का आगाज यूएई की धरती पर 19 सितंबर से होगा। टूर्नामेंट के आगाज से पहले हम यहां लीग में भाग लेने जा रहीं, सभी आठ टीमों के कप्तानों के रिकॉर्ड का जिक्र कर रहे हैं।

England vs Australia 3rd ODI: इंग्लैंड के खिलाफ Michael stark ने बरपाया कहर, बड़े रिकॉर्ड से चूके

महेंद्र सिंह धोनी – लीग में एक बार  फिर चेन्नई सुपर किंग्स की कप्तानी धोनी के हाथों में होगी । धोनी ने कप्तान के रूप में 174 मैच खेले जिनमें से 104 जीते और 69 हारे हैं, जबकि एक मैच का परिणाम नहीं निकला, उनका जीत का प्रतिशत 60.11 का रहा है।धोनी ने सीएसके को लीग में तीन खिताब भी दिलाए हैं।

IPL 2020: आखिर क्यों पूर्व कंगारू दिग्गज ने MS Dhoni को बताया कोबरा सांप

रोहित शर्मा – मुंबई इंडियंस की कप्तानी रोहित शर्मा के हाथों में होगी जो टीम को चार बार चैंपियन बना चुके हैं। रोहित ने बतौर कप्तान 104 मैचों में से 60 जीते हैं और 42 हारे हैं । वहीं दो मैच टाई रहे हैं।

IPL 2020: AB de Villiers को इस खिलाड़ी में नजर आती है खुद की छवि, नाम जानकर होंगे हैरान

विराट कोहली – आरसीबी की कप्तानी विराट कोहली के हाथों में होगी। लीग में विराट ने 110 मैचों के तहत कप्तानी की है जिनमें से 49 जीते हैं और 55 हारे हैं। उन्होंने दो टाई मैच भी खेले ।

दिनेश कार्तिक -कोलकाता नाइट राइडर्स का नेतृत्व दिनेश कार्तिक के हाथों में होगा। कार्तिक ने 36 मैचों के तहत कप्तानी की है जिसमें से 17 जीते हैं और 18 में हार का सामना करना पड़ा और एक मैच टाई रहा ।

डेविड वॉर्नर – लीग के 13 वें सीजन में कंगारू बल्लेबाज डेविड वॉर्नर के हाथों में सनराइजर्स हैदराबाद की कप्तानी  होगी । वॉर्नर ने 47 मैचों के तहत कप्तानी की है जिनमें से 26 जीते हैं और 21 में हार मिली है।

स्टीव स्मिथ – कंगारू बल्लेबाज स्टीव स्मिथ के हाथों राजस्थान रॉयल्स की कप्तानी होगी। स्मिथ ने 29 मैचों के तहत लीग में कप्तानी की है जिनमें से 19 जीते हैं और 9 मैच हारे हैं, जबकि का एक परिणाम नहीं निकल सका।

श्रेयस अय्यर – दिल्ली कैपिटल्स की अगुवाई श्रेयस अय्यर करते हुए नजर आएंगे। अय्यर ने अब तक 24 मैचों के तहत कप्तानी की है । उन्होंने 13 मैच जीते हैं और 10 मुकाबले हारे हैं, जबकि एक मैच टाई रहा ।

केएल राहुल- किंग्स इलेवन पंजाब ने इस बार केएल राहुल को कप्तान के रूप नियुक्त किया है। यह पहला मौका होगा, जब राहुल कप्तानी करते हुए लीग में नजर आएंगे।