×

IPL 2020: आपको अंपायर पासिचम पाठक के बारे में जानना चाहिए

 

अंपायर पासिचम पाठक ने पिछले रविवार को कोलकाता नाइट राइडर्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) मैच के दौरान अपने अनोखे लुक से प्रशंसकों का ध्यान अपनी ओर आकर्षित किया।

आम तौर पर, अंपायरों के बाल छोटे होते हैं, लेकिन पाठक ने इस स्थिरता के लिए लंबे बालों वाला लुक दिया। उन्होंने अपने बाल नहीं बाँधे और चश्मा पहनकर और टोपी पहनकर मैदान में उतरे। सोशल मीडिया पर आईपीएल प्रशंसकों ने अपने अनोखे लुक की वजह से पाश्चिम पाठक को ‘रॉकस्टार अंपायर’ घोषित किया है।

आईपीएल प्रशंसकों ने शायद पहली बार आईपीएल 2020 में पाश्चिम पाठक पर ध्यान दिया है, लेकिन महाराष्ट्र के 43 वर्षीय एक दशक से अधिक समय से अंपायर हैं। वह 2015-16 सीज़न के दौरान विजय हजारे ट्रॉफी मैचों के दौरान एक सुरक्षात्मक हेलमेट पहनने के लिए अतीत में सुर्खियों में आया है।

एसआरएच और केकेआर के बीच आईपीएल मैच पहली बार नहीं है जब पस्चिम पाठक ने आईपीएल खेल को अंपायर किया है
पशिम पाठक 2009 से घरेलू स्तर पर कार्य कर रहे हैं। वह आईपीएल 2014 और 2015 के सत्र में कुल आठ मैचों में खड़े हुए और कल अबू धाबी में अपनी वापसी की।

‘रॉकस्टार अंपायर’ का जन्म 17 दिसंबर 1976 को मुंबई में हुआ था। हालांकि उन्होंने कोई अंतर्राष्ट्रीय या घरेलू खेल नहीं खेला है, लेकिन पसचिम पाठक ने अंपायरिंग के क्षेत्र में विशाल कदम उठाए हैं। भारतीय अधिकारी भारत में दो टेस्ट और तीन एकदिवसीय मैचों के लिए रिजर्व अंपायर थे।

पाश्चिम पाठक के परिवार, शैक्षिक पृष्ठभूमि और व्यक्तिगत जीवन के बारे में बहुत कुछ ज्ञात नहीं है।

कुछ प्रशंसकों ने पाठक के लुक की तुलना महेंद्र सिंह धोनी के लंबे करियर के पहले के लुक से की और कुछ ने तो यहां तक ​​कहा कि वह ताहिर शाह से मिलते जुलते हैं। यह देखना दिलचस्प होगा कि क्या सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स पर पास्चिम पाठक अपने फैंस के साथ कैसी प्रतिक्रिया देते हैं।