×

IPL 2020: केविन पीटरसन ने सर्वश्रेष्ठ युवा भारतीय प्रतिभा और उनकी पसंदीदा फ्रेंचाइजी का नाम लिया

 

इंग्लैंड के पूर्व क्रिकेटर केविन पीटरसन ने हर साल इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) से बाहर निकलने वाली युवा भारतीय प्रतिभाओं की प्रशंसा की है।

आईपीएल में हिस्सा लेने वाले सक्षम युवाओं के ढेर सारे नामों के बीच, एक नाम जो पीटरसन के लिए खड़ा है, वह है कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) के बेशकीमती कब्जे वाले शुभमन गिल का।

पीटरसन ने बेटवे से कहा, “आईपीएल के दौरान भारत से बाहर आने वाली कुछ अविश्वसनीय युवा प्रतिभाओं को देखना हमेशा रोमांचक होता है।”

उन्होंने कहा, “एक बार फिर मैं यह देखने के लिए इंतजार नहीं कर सकता कि शुभमन गिल, जो कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए खेलते हैं, इस साल की प्रतियोगिता जीतने वाले चौथे-पसंदीदा हैं,” उन्होंने कहा।

इसके अलावा, पंजाब के बल्लेबाज को लगातार बेहतर प्रदर्शन के बावजूद नियमित रूप से सीनियर टीम में शामिल करने के बारे में अशुभ रहा है।

उन्होंने कहा, “वह एक युवा सलामी बल्लेबाज हैं, जिन्होंने सोचा था कि 2019 के आईपीएल के बाद इंग्लैंड में होने वाले विश्व कप के लिए भारत टीम में शामिल होने से चूक गए। उन्होंने उस प्रतियोगिता के दौरान 30 से अधिक की उम्र 19 साल की थी। मुझे लगता है कि वह निश्चित रूप से कोई है जिसे हम लंबे समय से अपनी टेलीविजन स्क्रीन पर देख रहे हैं, ”40 वर्षीय ने कहा।

न्यूजीलैंड में भारत के प्रतिष्ठित 2018 U19 विश्व कप की जीत के दौरान गिल का नाम प्रमुखता से आया। तब से वह भारत के ‘ए’ सेटअप का नियमित हिस्सा रहा है।

दाएं हाथ का यह धाकड़ बल्लेबाज आईपीएल के आगामी सीज़न में अभी तक फिर से कुछ आंखें गड़ाए हुए है।

“वह सभी शॉट्स मिला है।” वह शास्त्रीय क्रिकेट खेल सकते हैं, लेकिन वह इसे चालू करने की क्षमता रखते हैं और अपनी इच्छा से छक्के लगाते हैं। वह युवा, मनोरंजक और मुझे लगता है कि उन्हें एक उज्ज्वल भविष्य मिला है, ”क्रिकेटर से कमेंटेटर राज्य के लिए चले गए।

केपी ने अपनी पसंदीदा आईपीएल फ्रेंचाइजी का नाम लिया
इन वर्षों में, केपी आईपीएल के साथ नजदीकी तिमाहियों में काम कर रहा है। पहले, एक खिलाड़ी के रूप में और फिर एक कमेंटेटर के रूप में।

उन्होंने 2009 में वापस रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) का प्रतिनिधित्व किया। तेजतर्रार बल्लेबाज ने आईपीएल में अपनी अंतिम उपस्थिति बनाने से पहले दिल्ली कैपिटल (डीसी) का रुख किया, जिससे राइजिंग पुणे सुपरजायंट की जर्सी दान कर दी।

इसके अलावा, पीटरसन ने डीसी को अपनी पसंदीदा फ्रैंचाइज़ी के रूप में टैग किया और खुलासा किया कि उन्होंने आईपीएल में डेयरडेविल्स (अब: कैपिटल) के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ क्रिकेट खेला।

“दिल्ली की राजधानियाँ मेरी पसंदीदा हैं। दिल्ली में मेरा सबसे अच्छा आईपीएल साल था। मुझे स्वामित्व संरचना पसंद है, और मैं अब भी उनके बहुत करीब हूं। मैंने दिल्ली के साथ अपनी सर्वश्रेष्ठ पारी भी खेली और फ्रैंचाइज़ी के प्रशंसकों के साथ शानदार तालमेल का आनंद लिया। ‘मैं वास्तव में इस साल आग लगाने के लिए एक कोने और हर किसी के लिए प्यार करता हूँ,” पीटरसन ने निष्कर्ष निकाला।