×

IPL 2020: ‘चेन्नई सुपर किंग्स ने एमएस धोनी के लिए खुद को बल्लेबाजी क्रम में वापस रखने की कीमत चुकाई’ – आकाश चोपड़ा

 

भारतीय टीम के पूर्व सलामी बल्लेबाज आकाश चोपड़ा ने कहा कि चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) ने एमएस धोनी के लिए भारी कीमत चुकाई, जो कल के आईपीएल 2020 में राजस्थान रॉयल्स (आरआर) के खिलाफ बल्लेबाजी क्रम से नीचे धकेल दिया था। उन्होंने अपने YouTube चैनल पर साझा किए गए वीडियो में CSK की RR के खिलाफ हार की समीक्षा करते हुए यह अवलोकन किया।

आकाश चोपड़ा ने उस सहजता की सराहना करते हुए शुरुआत की, जिसके साथ संजू सैमसन गेंद को स्टैंड में ले जा रहे थे। बाद में विशेष रूप से पीयूष चावला पर भारी पड़े, जो मुंबई इंडियंस के खिलाफ अपने पिछले मैच से चेन्नई सुपर किंग्स के स्टैंडआउट गेंदबाज थे।

“चेन्नई सुपर किंग्स ने टॉस जीता और मैदान में चुने जाने के बाद, राजस्थान रॉयल्स ने गेंदबाजी के बाद जाना शुरू कर दिया। एक खतरनाक खिलाड़ी संजू सैमसन क्या है, जिस आसानी से वह छक्के मार रहा था, ऐसा लग रहा था जैसे वह क्रिकेट खेल रहा था। चावला ने पिछले मैच में अच्छा प्रदर्शन किया था।
प्रतिष्ठित टिप्पणीकार ने बताया कि स्टीव स्मिथ, सैमसन के साथ अपनी साझेदारी में एक जूनियर पार्टनर की तरह खेल रहे थे, युवा विकेटकीपर-बल्लेबाज के पास प्रतिभा का पर्याप्त प्रमाण था।

“स्टीव स्मिथ उनके साथ खेल रहे थे और वह दूसरी फिउड खेल रहे थे, जो कि सैमसन के पास उस गुणवत्ता की बहुत बड़ी स्वीकार्यता थी। इसके बाद पारी थोड़ी लड़खड़ा गई और चेन्नई सुपर किंग्स ने वापसी की।”
आकाश चोपड़ा ने जोफ्रा आर्चर की विलो से प्राप्त माउलिंग लुंगी एनगिडी को मैच में विभेदकारी कारक के रूप में उजागर किया, चेन्नई सुपर किंग्स ने कभी भी हमले से उबर नहीं पाया।

“लेकिन फिर जोफ्रा ने अंत में आकर गेंद को पार्क के चारों ओर मारा। चेन्नई सुपर किंग्स जोफ्रा आर्चर की यातना से उबर नहीं पाई। उन्होंने आखिरी ओवर में 30 रन दिए। समाप्त।”

चेन्नई सुपर किंग्स के बल्लेबाजी प्रयास के बारे में बात करते हुए, आकाश चोपड़ा ने कहा कि तीन बार के आईपीएल चैंपियन अपने गड़बड़ बल्लेबाजी क्रम से जटिल समस्या के साथ उड़ान की शुरुआत नहीं कर पाए।

“जब आरआर ने गेंदबाजी की, तो चेन्नई सुपर किंग्स शानदार शुरुआत नहीं कर पाया। हालांकि शेन वॉटसन अच्छे दिख रहे थे। मुरली विजय, आप जिस तरह के खिलाड़ी चाहते हैं, अगर आप 216 रनों का पीछा कर रहे हैं। उसके बाद बल्लेबाजी क्रम में मेरी राय में गड़बड़ हुई।” । ”
केकेआर के पूर्व खिलाड़ी ने कहा कि एमएस धोनी को रुतुराज गायकवाड़ और केदार जाधव से ऊपर आना चाहिए था, और उन्होंने देखा कि चेन्नई सुपर किंग्स ने अपने कप्तान के आदेश को जारी रखने की अनिच्छा के लिए भारी कीमत चुकाई।

“सैम क्यूरन तक यह ठीक था लेकिन इसके बाद आपने रुतुराज और फिर केदार को भेजा। धोनी कब आएंगे। इसलिए धोनी ने खुद को लंबे समय तक वापस रखा और अंत में उन्होंने इसके लिए कीमत चुकाई, क्योंकि कुछ जंग थी और उन्हें इसकी जरूरत थी।” कुछ समय।”
उन्होंने इस बात पर प्रकाश डाला कि एमएस धोनी को अपनी नाली में उतरने के लिए कुछ प्रसवों की आवश्यकता थी, जो उनकी पारी के शुरुआती चरणों में उनकी स्ट्राइक रेट से स्पष्ट था।

उन्होंने कहा, “उन्होंने 13 गेंदों पर 10 रन बनाए थे और बाद में तीन-चार छक्के लगाए। वह ताकत है लेकिन उन्होंने खुद को वह समय नहीं दिया, जो उन्हें बीच में बिताना चाहिए था।”
आकाश चोपड़ा ने यह कहकर हस्ताक्षर किए कि हालांकि अंतिम स्कोर का सुझाव हो सकता है कि यह एक करीबी मुकाबला था, राजस्थान रॉयल्स ने चेन्नई सुपर किंग्स को पूरी तरह से हरा दिया।

“अंत में, यह एक करीबी मैच की तरह लग रहा था, लेकिन बहुत ईमानदार होने के लिए यह चेन्नई सुपर किंग्स पर राजस्थान रॉयल्स के लिए एकतरफा जीत थी।”
एमएस धोनी ने 13.4 ओवर के बाद 114/5 के स्कोर पर संघर्ष कर रहे चेन्नई सुपर किंग्स के साथ बल्लेबाजी करने के लिए कदम रखा, और केवल 38 गेंदों में जीत के लिए 103 रनों की जरूरत थी। हालाँकि उन्होंने टॉम कुरेन द्वारा फेंके गए अंतिम ओवर में लगातार तीन छक्के लगाए, लेकिन यह बहुत कम हो गया क्योंकि CSK 16 रन से मैच हार गया।