×

IPL 2020: एक बल्लेबाज को रिटायर क्यों नहीं किया जाता एसआरएच बनाम केकेआर खेल में रिद्धिमान साहा की धीमी गति पर आकाश चोपड़ा

 

कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) ने शनिवार को सनराइजर्स हैदराबाद (एसआरएच) को बड़े पैमाने पर 7 विकेट से हराकर इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2020 में अपनी पहली जीत दर्ज की।

केकेआर के सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल (नाबाद 70) ने लाइन पर अपना पक्ष रखने के लिए शानदार स्वभाव दिखाया। केकेआर के पीछा करने के दौरान गिल को इयोन मोर्गन (नाबाद 42) ने अच्छी तरह से समर्थन दिया।

दूसरी ओर, सनराइजर्स सही इरादे दिखाने में नाकाम रहे। पहले, उन्हें बल्लेबाजी विभाग में आउट किया गया, और फिर वे सफेद चमड़े के साथ भी पूर्ववत थे।

SRH द्वारा नीचे दिए गए प्रदर्शन के बारे में बोलते हुए, पूर्व भारतीय सलामी बल्लेबाज आकाश चोपड़ा ने अपने प्लेइंग इलेवन में केन विलियमसन को शामिल नहीं करने के फ्रेंचाइजी के फैसले पर सवाल उठाया है। चोपड़ा ने कहा कि विलियमसन फिट और ठीक दिखते हैं, इसलिए SRH को उन्हें मौका देना चाहिए।

“विलियमसन मेरे लिए फिट दिख रहा है। मैच के दौरान, एक साक्षात्कार था जिसमें उन्होंने कभी नहीं कहा कि वह घायल हो गए थे। तो बड़ा सवाल यह है कि अगर वह फिट और उपलब्ध हैं तो आप केन विलियमसन को क्यों नहीं चुनेंगे। उन्होंने कहा कि विलियमसन को चीजों की योजना में आने का रास्ता खोजना चाहिए।

SRH को रन-फ्लो बढ़ाने के लिए साहा को रिटेन करना चाहिए: चोपड़ा
क्रिकेटर से कमेंटेटर ने कहा कि SRH टीम प्रबंधन को प्रियम गर्ग या अभिषेक शर्मा को रिद्धिमान साहा के आगे भेजना चाहिए।

मनीष पांडे अच्छा खेल रहे थे, लेकिन उन्होंने साहा को भेजा, जो एक संदिग्ध कॉल था। उन्हें साहा से पहले प्रियम गर्ग या अभिषेक शर्मा को भेजना चाहिए था क्योंकि उन्होंने पहला मैच खेला था।

43 वर्षीय क्रिकेट विश्लेषक ने इस बात का विरोध किया कि सनराइजर्स को साहा को बाहर रखना चाहिए क्योंकि बाद में पारी को गति नहीं मिल पाई।

“साहा कोशिश करते रहे, मैं उन्हें बिट्स से प्यार करता हूं, लेकिन वह इसे बड़ा नहीं कर पाए। ऐसे में किसी बल्लेबाज को रिटेन क्यों नहीं किया जाता, इससे कोई कलंक क्यों जुड़ा हुआ है, यहां तक ​​कि जब कोई गेंदबाज अच्छा नहीं कर रहा होता है तो भी उसे उसका पूरा कोटा नहीं दिया जाता है। मुझे पता है कि आपके इरादे अच्छे हैं, लेकिन आप आगे नहीं बढ़ पा रहे हैं।