×

IPL 2020 : कहां और किस समय देख सकेंगे IPL के मैच, जानिए पूरा शेड्यूल

 

जयपुर स्पोर्ट्स डेस्क।।।। कोरोना वायरस के प्रकोप के बीच आईपीएल 2020 का आयोजन कराने का अंतिम फैसला बीसीसीआई ने बीते दिन ही लिए लिया है। बता दें कि आईपीएल के 13 वें सीजन का आयोजन 19 सितंबर से यूएई में होगा फाइनल मुकाबला 10 नवंबर को खेला जाएगा।

पाकिस्तान के खिलाफ टेस्ट सीरीज से पहले इंग्लैंड ने इस दिग्गज को सौंपी बड़ी जिम्मेदारी

यह टूर्नामेंट 53 दिन चलने वाला है और इस दौरान 60 मैच होंगे। लीग का पहला मैच 19 सितंबर को भारतीय समय के हिसाब से दोपहर 3.30 बजे से शुरु होगा । वहीं दूसरा मैच 7.30 बजे से खेला जाएगा। इस बार लीग में 10 डबल हेडर मुकाबले खेले जाएंगे। गौर करने वाली बात है कि भारत में जब टूर्नामेंट का आयोजन होता था तो मैच 8 बजे से शुरू होते थे और टॉस 7.30 बजे हो जाता था।

बुरी ख़बर !ऑस्ट्रेलिया ने इस टीम के खिलाफ होने वाली सीरीज की रद्द , बड़ी वजह आई सामने

आईपीएल के मुकाबले यूएई में दुबई, शाहजाह और अबुधाबी में खेले जाएंगे और प्रत्येक टीम के पास 24-24 खिलाड़ी होंगे । वैसे अगर आईपीएल मैचों के लाइव प्रसारण की बात की जाए तो हर बार की तरह स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क के चैनल ही लीग के मैचों का प्रसारण करेंगे। बता दें कि यह दूसरा मौका है जब यूएई में आईपीएल होने जा रहा है, इससे पहले साल 2014 के लोकसभा का चुनाव के दौरान भी यूएई में लीग का आयोजन हुआ था।

ENGvPAK: पहले टेस्ट में इस रणनीति के साथ उतर सकती है पाकिस्तान, मिस्बाह उल हक ने दिए संकेत

मौजूदा समय में भारत में कोरोना वायरस को लेकर हालात अच्छे नहीं है और इसलिए बीसीसीआई को टूर्नामेंट का आयोजन बाहर कराने का फैसला लेना पड़ा । बता दें कि आईपीएल के सभी टीमें भी तैयार हैं और वह 20 अगस्त से यूएई में पहुंचना शुरु कर देंगी। टूर्नामेंट में भाग लेने वाले खिलाड़ियों को कोरोना टेस्ट से भी गुजरना होगा ताकि सभी की सुरक्षा सुनिश्चित की जा सके ।