×

IPL 2020 MI vs RR : Rohit Sharma ने ध्वस्त किया सुरेश रैना का ये बड़ा रिकॉर्ड

 

जयपुर स्पोर्ट्स डेस्क।।। मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा ने आईपीएल 2020 के 20 वें मैच में राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ मैदान में उतरते ही एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया । रोहित शर्मा लीग के इतिहास में सबसे ज्यादा मैच खेलने वाले खिलाड़ियों की लिस्ट में शामिल हो गए हैं ।

IPL 2020 : पृथ्वी शॉ ने किया खुलासा, बताया क्या है DC की कामयाबी का राज

रोहित शर्मा ने यहां  मिस्टर आईपीएल कहे जाने वाले सुरेश रैना का रिकॉर्ड तोड़ दिया । रोहित शर्मा ने राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ अपना 194वां मैच खेला है, जबकि सुरेश रैना ने 193  मैच खेले हैं। बता दें कि सुरेश रैना इस सीजन में नहीं खेल रहे हैं और इसलिए रोहित उन्हें आसानी से पीछे छोड पाए। वैसे आईपीएल  में रोहित के अलावा महेंद्र सिंह धोनी ने 195 वें मैच अब तक खेले हैं।

IPL 2020 Live Score, MI vs RR : मुंबई इंडियंस ने जीता टॉस, दोनों टीमों की प्लेइंग XI यहां

वहीं इस लिस्ट में केकेआर कप्तान दिनेश कार्तिक भी हैं जिन्होंने अब तक 186 मैच खेले हैं। वहीं आरसीबी के कप्तान विराट कोहली ने अब तक 183 मैच खेले हैं।साथ ही बता दें कि आईपीएल के तहत रोहित शर्मा ने बतौर कप्तान अब तक 110 मुकाबले खेले । आईपीएल में बतौर कप्तान सबसे ज्यादा मैच खेलने का रिकॉर्ड धोनी के नाम दर्ज है, उऩ्होंने 179 मैचों में कप्तानी की है।

Breaking, MI vs RR : मुंबई इंडियंस ने टॉस जीतकर लिया बल्लेबाजी का फैसला

रोहित शर्मा बतौर कप्तान लीग में टीम के लिए सफल साबित हुए हैं । उनकी अगुवाई में टीम ने सबसे ज्यादा चार लीग का खिताब अपने काम किया है। यही नहीं इस सीजन में भी वह मुंबई इंडियंस शानदार प्रदर्शन करते हुए खिताब बचाव कर रही है। रोहित शर्मा का निजी प्रदर्शन भी अब तक शानदार रहा है और आगे भी जारी रह सकता है।