×

इन पांच खिलाड़ियों के लिए आखिरी सीजन साबित हो सकता है IPL 2020

 

जयपुर स्पोर्ट्स डेस्क।।। कोरोना कॉल के बीच आईपीएल 2020 का आयोजन यूएई में होने जा रहा है। टूर्नामेंट के शुरू होने से पहले हम यहां पांच खिलाड़ियों का जिक्र कर रहे हैं जिनके लिए आईपीएल का इस बार का सीजन आखिरी साबित हो सकता है।

IPL 2020 से पहले हुआ खुलासा, इस खूबसूरत एक्ट्रेस को डेट कर रहे हैं Prithvi Shaw

इमरान ताहिर- इस  लिस्ट में पहला नाम दक्षिण अफ्रीका के दिग्गज स्पिनर इमरान ताहिर का आता है। ताहिर आईपीएल में चेन्नई सुपर किंग्स का हिस्सा हैं। इमरान ताहिर के लिए आईपीएल 2020 का आखिरी साबित हो सकता है इसकी एक वजह है कि वह उम्र दराज (41 साल ) हो चुके हैं और अगले सीजन तक वह फिट रह पाएँगे या नहीं इस बारे में कुछ कहा नहीं जा सकता।

क्रिस गेल –
वेस्टइंडीज के धाकड़ बल्लेबाज क्रिस गेल की उम्र भी  40 साल हो चुकी है और अगले सीजन  तक वह भी  अपनी फिटनेस जूझ सकते हैं। एक तरह से गेल का करियर अंतिम दौर में चल रहा है।

IPL के इतिहास में सबसे ज्यादा ओपनिंग मैच खेलने वाली ये हैं चार टीमें

महेंद्र सिंह धोनी –
धोनी ने  पिछले एक साल तक अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से दूर रहने के बाद बीते महीने ही संन्यास का ऐलान किया। हालांकि उन्होंने आईपीएल में खेलना जारी रखा है।पर धोनी की उम्र भी 39 साल हो चुकी है और ऐसे में उनका लीग के अगले सीजन तक मैदान पर खेलते रहना चुनौतीपूर्ण होगा।

अमित मिश्रा-
अमित मिश्रा आईपीएल में फिलहाल दिल्ली कैपिटल्स टीम का हिस्सा हैं। वैसे तो वह बढ़िया प्रदर्शन लीग में करते रहे हैं लेकिन उनकी उम्र 37 साल हो चुकी है। ऐसे में अगले साल तक उनके लिए खेल पाना भी आसान नहीं होगा।

फॉफ डु प्लेसिस -दक्षिण अफ्रीका के दिग्गज बल्लेबाज डुप्लेसिस पर अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेने का दबाव बना था। हालांकि उन्होंने बड़ा फैसला नहीं लिया। 36 वर्षीय फॉफ के लिए क्रिकेट करियर अंतिम दौर में ही चल रहा है।आईपीएल के अगले सीजन में उनका भाग ले पाना आसान नहीं होगा।