×

IPL 2020, KKR vs RCB: केकेआर की शर्मनाक हार, आरसीबी 8 विकेट से जीत मुकाबला

 

जयपुर स्पोर्ट्स डेस्क।। आईपीएल 2020 का 39 वां अबु धाबी के शेख जायेद क्रिकेट स्टेडियम में खेला जा रहा है। इस मैच के तहत विराट कोहली की अगुवाई वाली आरसीबी और इयोन मॉर्गन की नेतृत्व वाली केकेआर आमने -सामने हैं।

IPL 2020:RCB के खिलाफ भिड़ंत से पहले KKR की ये है बड़ी टेंशन

दोनों टीमों की स्थिति प्वाइंट्स टेबल में-
केकेआर और आरसीबी दोनों टीमों को अंक तालिका में दो अंक की जरूरत है ताकि प्लेऑफ की दावेदारी को मजबूत किया जा सके । मौजूदा स्थिति में आरसीबी 12 अंक के साथ तीसरे स्थान पर है। आरसीबी ने अब तक 9 मैच खेले हैं जिनमें से 6 में जीत दर्ज की है । वहीं केकेआर 10 अंक के साथ चौथे स्थान पर मौजूद है । केकेआर ने अब तक 9 मुकाबले खेले हैं जिनमें से 5 में जीत दर्ज की है।

IPL 2020: इन 5 बल्लेबाजों के बीच छिड़ी जंग, कौन लेकर जाएगा अपने साथ ऑरेंज कैप
KKR vs RCB हेड टू हेड रिकॉर्ड –
आईपीएल इतिहास में अगर दोनों टीमों के रिकॉर्ड की बात करें तो केकेआर आरसीबी पर भारी रही है । अब तक दोनों टीमों के बीच हुए मैचों में केकेआर ने 15 और आरसीबी ने 11 मैचों में जीत हासिल की है।

IPL 2020: इस सीजन के सबसे महंगे खिलाड़ी जो साबित हुए बुरी तरह फ्लॉप

अगर दोनों टीमों के भारत से बाहर रिकॉर्ड की बात करें तो शारजाह में 2014 में हुए मैच में केकेआर ने आरसीबी को हराया था। वहीं मौजूदा सीजन में हुए पिछले मैच में बैंगलोर ने कोलकाता को 82 रनों से करारी मात दी थी।

प्लेइंग XI–
आज के मैच में आरसीबी ने एक बदलाव किया है। शाहबाज नदीम की जगह मोहम्मद सिराज को मौका दिया है। केकेआर की टीम दो बदलाव के साथ उतरी है । केकेआर ने शिवम मावी और आंद्रे रसेल कीजगह टॉम बैंटन और प्रसिद्ध कृष्णा को शामिल किया है।

टीमें:
रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (प्लेइंग इलेवन): देवदत्त पडिक्कल, आरोन फिंच, विराट कोहली (C), एबी डिविलियर्स (W), गुरकीरत सिंह मान, वाशिंगटन सुंदर, क्रिस मॉरिस, मोहम्मद सिराज, इसुरु उडाना, नवदीप सैनी, युजवेंद्र चहल
कोलकाता नाइट राइडर्स (प्लेइंग इलेवन): शुबमन गिल, टॉम बैंटन, नितीश राणा, इयोन मोर्गन (c), दिनेश कार्तिक (w), राहुल त्रिपाठी, पैट कमिंस, लॉकी फेमसन, कुलदीप यादव, प्रिसिध कृष्णा, वरुण चक्रवर्ती