×

IPL 2020: जानिए लीग में अब किसके सिर पर है Orange Cap और Purple Cap

 

जयपुर स्पोर्ट्स  डेस्क।। आईपीएल 2020 का आागाज होने के साथ ही क्रिकेट का रोमांच अपने चरम पर है । लीग का आगाज शनिवार 19 सितंबर से हुआ है और अब तक भले ही तीन मुकाबले खेले गए हैं लेकिन फैंस उत्साहित हैं। अब तक हुए मैचों में गेंद और बल्ले से जलवा देखने को मिला है ।

IPL 2020: पहले ही मैच में सामने आए 3 कारण, क्यों खिताब की सबसे बड़ी दावेदार है RCB

अगर जारी टू्र्नामेंट में ऑरेंज कैप और पर्पल कैप होल्डर की बात की जाए तो ऑरेंज कैप पंजाब के मयंक अग्रवाल के नाम है । मयंक ने एक मैच खेला है जिसमें 89 रन बनाए । वहीं दूसरी ओर किंग्स इलेवन पंजाब के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी के सिर पर पर्पल कैप है। शमी ने एक मैच में 3 विकेट चटकाए जाने का काम किया है। बता दें कि लीग में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज को पर्पल कैप दी जाती है तो वहीं सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज को पर्पल कैप ।

IPL 2020: हार के बाद कप्तान David warner तोड़ी चुप्पी, बताया क्यों नहीं दिया विलियमसन को मौका

अभी तो सिर्फ तीन ही मैच खेले गए हैं इसलिए यह निश्चित नहीं है कि आखिर में किसके सिर पर पर्पल कैप और ऑरेंज कैप रहेगी । आने वाले मुकाबलों में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज और सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज को लेकर स्थिति बदल सकती है।

IPL 2020, RR vs CSK: भारत में कब-कहां और कैसे देख सकेंगे चेन्नई और राजस्थान के मैच को LIVE

बता दें कि पिछले सीजन यानि आईपीएल 2019 में डेविड वॉर्नर ने ऑरेंज कैप अपने नाम की थी । उन्होंने लीग में 693 रन बनाए थे। वहीं पर्पल कैप इमरान ताहिर अपने नाम की थी और उन्होंने लीग में 26 विकेट चटकाए थे। बता दें कि कोरोना वायरस के चलते लगे लंबे ब्रेक के बाद इस बार लीग का आयोजन यूएई में हो रहा है।