×

आईपीएल 2020 के आगाज से पहले केकेआर के लिए बुरी ख़बर

 

जयपुरस्पोर्ट्स  डेस्क।। आईपीएल 2020 के आगाज से पहले केकेआर टीम को बड़ा झटका लगा है दरअसल उसके एक खिलाड़ी को अयोग्य घोषित किया गया है। बता दें कि नीलामी में केकेआर ने 48 साल के खिलाड़ी प्रवीण तांबे को कोलकाता नाइट राइडर्स फ्रेंचाइजी ने 20 लाख रूपए के बेस प्राइस में खरीदा था।

वह सबसे उम्रदराज खिलाड़ी हैं यहां तक अपनी टीम केकेआर के कोच ब्रैंडन मुक्कलम से भी वह उम्र में दस साल बड़े हैं।केकेआर ने जब उन्हें खरीदा था तो उनके नाम की काफी चर्चा हुई थी पर अब तांबे आईपीएल नहीं खेल पाएंगे। वैसे इसकी पीछे वजह यह सामने आई है कि प्रवीण तांबे विदेशी टी 20 लीग में खेल चुके हैं और ऐसे में बीसीसीआई किसी भी ऐसे भारतीय खिलाड़ियों को आईपीएल में खेलने की इजाजत नहीं देती जिसने किसी विदेशी लीग में हिस्सा लिया है ।

आईपीएल 2017 में आखिरी बार लीग में खेलने वाले प्रवीण तांबे ने 2018 में संन्यास का फैसला लिया था । और इसके बाद उन्होंने दुबई में आयोजित टी 10 लीग में हिस्सा लिया था और फिर संन्यास से वापस लौटने का फैसला करके मुंबई टी 20 लीग में भाग लिया था।

इसके बाद उन्होंने आईपीएल ऑक्शन में अपना नाम दिया और उन्हें केकेआर ने खरीदा, पर अब बीसीसीआई ने उन्हें नियमों के आधार पर आयोग्य करार दिया। बीसीसीआई ने इस बात की जानकारी कोलकाता नाइट राइडर्स फ्रेंचाइजी को भी दे दी है। बता दें कि सीजन 13 में प्रवीण तांबे केकेआर के लिए अहम खिलाड़ी होते पर अब वह नहीं खेल पाएंगे और टीम के लिए बड़ा झटका है।

आईपीएल 2020 के आगाज से पहले केकेआर टीम को बड़ा झटका लगा है दरअसल टीम के सबसे उम्र दराज खिलाडी़ प्रवीण तांबे को आयोग्य घोषित किया और वह अब IPL नहीं खेल पाएंगे।वजह सामने आई है कि प्रवीण तांबे विदेशी टी 20 लीग में खेल चुके हैं और ऐसे में बीसीसीआई किसी भी ऐसे भारतीय खिलाड़ियों को आईपीएल में खेलने की इजाजत नहीं देती जिसने किसी विदेशी लीग में हिस्सा लिया है । आईपीएल 2020 के आगाज से पहले केकेआर के लिए बुरी ख़बर