×

IPL 2020: दिल्ली कैपिटल्स के लिए Kagiso Rabada ने बनाया विकेटों का खास रिकॉर्ड

 

जयपुर स्पोर्ट्स डेस्क।। रविवार को आईपीएल 2020 के दूसरे क्वालिफायर मैच में सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ कगिसो रबाडा ने घातक गेंदबाजी प्रदर्शन किया । रबाडा के प्रदर्शन के दम पर दिल्ली ने मैच में 17 रनों से जीत दर्ज करके टूर्नामेंट के फाइनल में जगह बनाई है।

IPL 2020 Prize Money:खिताब जीतने वाली टीम पर बरसेगा धन, ये तीन टीमें भी होंगी मालामाल

रबाडा ने मैच में 4 विकेट चटकाए और एक शानदार रिकॉर्ड भी अपने नाम कर लिया। मौजूदा सीजन में सबसे ज्यादा विकेट लेने के मामले में रबाडा ने मुंबई इंडियंस के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को पीछे छोड़ने का काम किया। कगिसो रबाडा के नाम अब 29 विकेट दर्ज हो गए हैं।

IPL Qualifier 2 : DC के खिलाफ SRH को मिली करारी हार , जानिए पांच कारण

तेज गेंदबाज कगिसो रबाडा दिल्ली की ओर से एक सीजन में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज बने हैं ।उन्होंने आईपीएल 2019 में अपने ही बनाए रिकॉर्ड को तोड़ा । दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज मोर्ने मोर्केल ने पिछले साल 25 विकेट चटकाए थे। मोर्कल ने आईपीएल 2012 में इतने ही विकेट हासिल किए थे। बता दें कि दिल्ली कैपिटल्स ने आईपीएल के इतिहास में पहली बार फाइनल में पहुंचने का कारनामा किया है।

IPL 2020, DC vs SRH Qualifier 2: दिल्ली ने पहली बार फाइनल में बनाई जगह, हैदराबाद को 17 रन से दी मात

दिल्ली को खिताबी मुकाबले तक पहुंचाने में सबसे बड़ा योगदान कगिसो रबाडा की गेंदबाजी का ही रहा है । पूरे टूर्नामेंट में दिल्ली ने  अपना प्रभावी प्रदर्शन ही किया है। दिल्ली को फाइनल में मुंबई इंडियंस से भिड़ंना है और जहां कगिसो रबाडा की गेंदबाजी पर सबकी नजरें होंगी। उम्मीद की जा रही है कि मुंबई इंडिंयंस के खिलाफ भी कगिसो रबाडा फाइनल में अपनी शानदार गेंदबाजी का नजारा पेश करें । खिताबी मैच 10 नवंबर को दुबई में खेला जाएगा, जिसके लिए दिल्ली और मुंबई दोनों ही तैयार हैं।