×

IPL 2020: जसप्रीत बुमराह या कगिसो रबाडा, जानिए किसके सिर सजी Purple cap

 

जयपुर स्पोर्ट्स डेस्क।।। आईपीएल 2020 में घातक प्रदर्शन करने वाले दिल्ली कैपिटल्स के तेज गेंदबाज कगिसो रबाडा ने पर्पल कैप पर कब्जा किया। बता दें कि कगिसो रबाडा लीग के 13 वें सीजन में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज रहे हैं ।

IPL 2020: केएल राहुल या शिखर धवन, जानिए किसने किया Orange cap पर कब्जा

आईपीएल सीजन में सबसे ज्यादा विकेट हासिल करने वाले गेंदबाज को ही पर्पल कैप दी जाती है और इस सीजन की पर्पल कैप पर रबाडा ने कब्जा किया । बता दें कि मौजूदा टूर्नामेंट में कगिसो रबाडा , जसप्रीत बुमराह और ट्रेंट बोल्ट के बीच पर्पल कैप हासिल करने को लेकर जंग चल रही थी जिसे अंत में रबाडा ही जीतने में कामयाब रहे ।

MI VS DC FINAL:रोहित शर्मा ने पांचवां IPL खिताब जीतकर की रिकॉर्ड्स की बारिश

मौजूदा सीजन में तेज गेंदबाजों का ही जलवा दिखाने को मिला । सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले टॉप पांच गेंदबाजों में चार तो तेज गेंदबाज ही रहे हैं । टूर्नामेंट के शुरु होने से पहले ऐसा कहा जा रहा था कि यूएई में स्पिनरों को मदद मिलेगी पर ऐसा हुआ नहीं।

IPL 2020 Winner Prize Money: मुंबई इंडियंस का पांचवीं बार खिताब पर कब्जा, जीत पर मिली इतनी रकम

IPL 2020 में सबसे  ज्यादा विकेट लेने वाले टॉप 5  गेंदबाज-

1. कगिसो रबाडा – दिल्ली कैपिटल्स के तेज गेंदबाज कगिसो रबाडा ने टूर्नामेंट के 17 मैचों में 8.34 की इकोनॉमी रेट के साथ सबसे ज्यादा 30 विकेट चटकाए।

2.जसप्रीत बुमराह – मुंबई इंडिंयस के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने 15 मैचों 6.73 की इकोनॉमी रेट के साथ 27 विकेट हासिल किए ।

3. ट्रेंट बोल्ट – मुंबई इंडियंस के तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट ने 15 मैचों में 7.97 की इकोनॉमी रेट के साथ 25 विकेट हासिल किए ।

4. एनरिच नॉर्त्जे – दिल्ली कैपिटल्स के तेज गेंदबाज एनरिच नॉर्त्जे ने टूर्नामेंट के खेले 16 मैचों में 8.39 की इकोनॉमी रेट के साथ 22 विकेट चटकाए।

5. यजुवेंद्र चहल – आरसीबी के गेंदबाज यजुवेंद्र चहल ने टूर्नामेंट के 15 मैचों में 7.08 की इकोनॉमी रेट के साथ 21 विकेट चटकाए जाने का काम किया।