×

IPL 2020 : SRH पर भारी पड़ी RCB, ये रहे जीत के 5 हीरो

 

जयपुर ।।आईपीएल 2020 का आगाज आरसीबी ने जीत के साथ किया है । बीते दिन खेले गए मुकाबले में आरसीबी ने 10 रन से सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ जीत दर्ज की।हम यहां पांच खिलाड़ियों का जिक्र कर रहे हैं जो आरसीबी की इस धमाकेदार जीत के हीरो रहे हैं।

IPL 2020: हार के बाद कप्तान David warner तोड़ी चुप्पी, बताया क्यों नहीं दिया विलियमसन को मौका

देवदत्त पडिक्कल- आरसीबी की जीत में अहम भूमिका युवा बल्लेबाज देवदत्त पडिक्कल ने निभाई।पडिक्कल ने अपने डेब्यू मैच में 42 गेंदों में 56 रनों की पारी खेली और टीम को मजबूत शुरूआत दिलाई। देवदत्त की पारी के दम पर आरसीबी बड़ा स्कोर बना पाई।

एबी डिविलियर्स -पहले मैच में दिग्गज बल्लेबाज एबी डिविलियर्स का जलवा देखने को मिला। डीविलियर्स ने 30 गेंदों में 51 रनों की जबरदस्त पारी खेली और आरसीबी को 163 के बडे़ स्कोर तक पहुंचाने में योगदान दिया।इस तरह आरसीबी के जीत के हीरो डीविलियर्स भी रहे हैं।

IPL 2020 RR vs CSK: राजस्थान और चेन्नई की भिड़ंत, ऐसी हो सकती है दोनों टीमों की Playing 11


एरोन फिंच- कंगारू बल्लेबाज एरोन फिंच ने ओपनिंग करते हुए देवदत्त पडिक्कल के साथ अहम साझेदारी की जिससे टीम को सधी हुई शुरुआत मिली। आरसीबी को फिंच और पडिक्कल के रूप में नई ओपनिंग जोड़ी मिली।

विराट कोहली- कप्तान विराट कोहली ने बल्ले से भले ही कमाल न कर पाए हों पर उन्होंने शानदार नेतृत्व किया। विराट कोहली ने बल्ले 14 रन ही बनाए , लेकिन अपने फैसलों से टीम को जीत दिलाई। विराट ने संतुलित प्लेइंग इलेवन चुनी और देवदत्त पडिक्कल जैसे युवा खिलाड़ी को मौका दिया।

युजवेंद्र चहल- सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ चहल ने मैच जिताऊ प्रर्दशन किया । उन्होंने 4 ओवर में 18 रन देकर 4 विकेट चटकाए जाने का काम किया। जीत के बाद चहल की कप्तान विराट कोहली ने भी जमकर तारीफ की।