×

IPL 2020 CSK vs DC:चेन्नई सुपर किंग्स ने टॉस जीतकर लिया गेंदबाजी का फैसला

 

जयपुर स्पोर्ट्स डेस्क।। आईपीएल 2020 का सातवां मैच चेन्नई सुपर किंग्स और दिल्ली कैपिटल्स के बीच खेला जा रहा है। दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेले जा रहे इस मैच में टॉस हो चुका है।चेन्नई सुपर किंग्स ने टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला लिया है।

Sunil Gavaskar ने विराट-अनुष्का पर किया था कमेंट, भड़के फैंस कर डाली कॉमेंट्री पैनल से हटाने की मांग

बता दें कि आज के मैच में चेन्नई सुपर किंग्स की कमान महेंद्र सिंह धोनी के हाथों में है। वहीं दिल्ली कैपिटल्स की अगुवाई श्रेयस अय्यर कर रहे हैं । बता दें कि दोनों टीमों के अगर लीग में हुए पिछले मैच की बात करें तो चेन्नई को राजस्थान के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा था जबकि दिल्ली कैपिटल्स सुपर ओवर में किंग्स इलेवन पंजाब को मात देकर आई है। आज मैच  में चेन्नई सुपर किंग्स जीत  के इरादे से उतरी है, दूसरी श्रेयस अय्यर की टीम अपनी लय को कायम रखना चाहेगी।

IPL 2020 CSK vs DC: आज फिर ना कर बैठे MS Dhoni ये बड़ी गलती, पूरी टीम को भुगतना पड़ेगी

वैसे गौर किया जाए तो आईपीएल के इतिहास में दिल्ली के खिलाफ चेन्नई सुपर किंग्स का पलड़ा भारी रहा है। दोनों के बीच अब तक 21 मैच खेले गए। धोनी की सीएसके ने 15 और दिल्ली ने 6 मैच जीते हैं। यही नहीं पिछले सीजन में दिल्ली एक बार भी चेन्नई को नहीं हरा पाई थी।अगर यूएई की धरती पर दोनों टीमों के प्रदर्शन पर गौर किया जाए तो दिल्ली कैपिटल्स का रिकॉर्ड खराब रहा है।

IPL 2020 CSK vs DC: मैच से पहले CSK की बढ़ी मुश्किल, हार का मंडराया खतरा

साल 2014 के शुरुआती 20 मैच यूएई में हुए थे तब यूएई में दिल्ली का रिकॉर्ड खराब रहा था । टीम ने तब खेले 5 मैचों से 2 मैच जीते और 3 हारे थे । वहीं चेन्नई ने यूएई में 5 में से 4 मैच जीते थे। हालांकि पहले की तुलना में दिल्ली कैपिटल्स की टीम बदली हुई है क्योंकि अब टीम के युवा कप्तान श्रेयस अय्यर हैं । अय्यर के नेतृत्व में टीम के लिए दो सीजन शानदार रहे हैं और इस बार भी वह उलटफेर कर सकते हैं।

चेन्नई सुपर किंग्स की संभावित प्लेइंग इलेवन

शेन वॉटसन, मुरली विजय, फाफ डुप्लेसिस, रितुराज गायकवाड़, एमएस धौनी (कप्तान/विकेटकीपर), सैम कुर्रन, केदार जाधव, रवींद्र जडेजा, पीयुष चावला, दीपक चाहर और लुंगी नगिदी।

दिल्ली कैपिटल्स की संभावित प्लेइंग इलेवन

शिखर धवन, पृथ्वी शॉ, रिषभ पंत(विकेटकीपर), श्रेयस अय्यर(कप्तान), शिमरोन हेटमायर, मार्कस स्टोइनिस, अक्षर पटेल, अमित मिश्रा, कगिसो रबाडा, एनरिक नॉर्खिया और आवेश खान।