×

IPL 2020, DC vs KXIP : मैच में पंजाब की हार के बावजूद KL Rahul ने हासिल किया ये खास मुकाम

 

जयपुर स्पोर्ट्स डेस्क।। किंग्स इलेवन पंजाब को बीते दिन दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ मैच में सुपर ओवर में जाकर हार का सामना करना पड़ा । लीग के 13 वें सीजन का पहला मैच भले ही पंजाब हार गई है लेकिन टीम के कप्तान केएल राहुल ने खास मुकाम हासिल कर लिया है।

IPL 2020 में कांटे की टक्कर के हो रहे हैं मुकाबले, Points table का अपडेट यहां

केएल राहुल आईपीएल के इतिहास में कप्तान विकेटकीपिंग और ओपनिंग बल्लेबाजी करने वाले 5 वें खिलाड़ी बने हैं। बता दें कि आईपीएल 2020 में केएल राहुल किंग्स इलेवन पंजाब की कप्तानी कर रहे हैं। कप्तानी के अलावा वो सीजन के अपने पहले मैच में दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ विकेटकीपिंग और पारी की शुरुआत करने भी उतरे ।

IPL 2020, DC vs KXIP : Kagiso Rabada ने बनाया बड़ा रिकॉर्ड, सुपरओवर में ऐसा कमाल करने वाले गेंदबाज बने

बीते दिन केएल राहुल के लिए बतौर कप्तान पहला मैच रहा है जिसमें हार का सामना करना पड़ा । गौर करने वाली बात है कि राहुल से पहले ऑस्ट्रेलिया के एडम गिलक्रिस्ट, न्यूजीलैंड के ब्रैंडन मैक्कुलम, श्रीलंका के कुमार संगकारा और भारत के पार्थिव पटेल आईपीएल के इतिहास में कप्तानी के अलावा विकेटकीपिंग और पारी की शुरूआत कर कर चुके हैं।

IPL 2020, DC vs KXIP:दिल्ली कैपिटल्स ने सुपरओवर में किंग्स इलेवन पंजाब को हराया

 

केएल राहुल के नाम भी अब यह खास रिकॉर्ड दर्ज हो गया है । वैसे जैसी उम्मीद की जा रही थी पंजाब की ओर से वैसा प्रदर्शन देखने को नहीं मिला । केएल राहुल अ्गर अपनी कप्तानी में टीम को जीत दिलाते तो उनके लिए कप्तानी डेब्यू यादगार होता है। पंजाब ने लीग में अब तक एक भी बार खिताब अपने नाम नहीं किया है लेकिन इस बार वह राहुल के नेतृत्व में इतिहास रचना चाहेगी । लीग का पहला मैच गंवाने के बाद पंजाब के लिए वापसी तोड़ी चुनौतीपूर्ण अब यहां से हो जाएगी।