×

IPL 2020, CSK vs RR: राजस्थान रॉयल्स ने चेन्नई सुपर किंग्स को 16 रनों से हराया

 

जयपुर स्पोर्ट्स डेस्क।। आईपीएल चौथे मैच के तहत चेन्नई सुपर किंग्स और राजस्थान रॉयल्स के बीच भिड़ंत हुई । मुकाबले में धमाकेदार प्रदर्शन करते हुए राजस्थान ने सीएसके को मात दिए जाने का काम किया । बता दें कि चेन्नई सुपर किंग्स मैच में टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया ।

IPL 2020 RR vs CSK: जोफ्रा आर्चर ने किया कमाल, जानिए कैसे दो गेंदों में बना डाले 27 रन

पहले बल्लेबाजी करने उतरी राजस्थान रॉयल्स ने निर्धारित 20 ओवर में 7 विकेट खोकर 216 रन बनाए। राजस्थान रॉयल्स के लिए सबसे बड़ी पारी संजू सैमसन ने खेली । सैमसन ने 32 गेंदों में एक चौके और 9 छक्के की दम पर 74 रन बनाए। वहीं 47 गेंदों 69 रनों की पारी कप्तान स्टीव स्मिथ ने भी खेली ।

IPL 2020: कप्तान Dinesh Karthik ने दिए संकेत, KKR के लिए ये दो खिलाड़ी करेंगे ओपनिंग

इसके अलावा जोफ्रा आर्चर ने भी 8 गेंदों में ताबड़तोड़ नाबाद 27 रन बनाए। चेन्नई के लिए सर्वाधिक 3 विकेट सैम कुर्रन ने लिए , वहीं दीपक चाहर , लुंगी एंगीडी और चावला ने 1-1 विकेट लिया।लक्ष्य का पीछा करने उतरी चेन्नई सुपर किंग्स 20 ओवर में 6 विकेट पर 200 रन ही बना सकी और मुकाबला 16 रनों से हार गई ।

IPL 2020, CSK vs RR: स्मिथ- सैमसन की पारी के दम पर राजस्थान ने बनाए 216

चेन्नई सुपर किंग्स के लिए 37 गेंदों में 72 रनों की पारी फॉफ डुप्लेसिस ने खेली । वहीं शेन वॉटसन ने 33 रन बनाए। महेंद्र सिंह धोनी ने भी 17 गेंदों में 29 रनों का योगदान भी दिया, हालांकि वह अपनी टीम को जीत नहीं दिला सके और रविंद्र जडेजा के साथ नाबाद रहे । राजस्थान रॉयल्स के लिए मैच में सर्वाधिक 3 विकेट राहुल तेवतिया ने लिए । वहीं जोफ्रा आर्चर, श्रेयस गोपाल और टॉम कुर्रन ने एक – एक विकेट लिया। मुकाबले में शानदार प्रदर्शन के लिए संजू सैमसन को मैन ऑफ द मैच चुना गया। राजस्थान रॉयल्स ने  आईपीएल के 13 वें सीजन का आगाज जीत के साथ किया है।