×

IPL 2020: CSK बनाम DC हेड-टू-हेड आँकड़े और संख्याएँ जिन्हें आपको मैच 7 से पहले जानना होगा

 

राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ अपना आखिरी मैच हारने के बाद, चेन्नई सुपर किंग्स आईपीएल 2020 के मैच 7 में दिल्ली की राजधानियों के साथ रास्ता पार करने पर जीत की राह पर लौटती दिखेगी।

चेन्नई सुपर किंग्स का बल्लेबाजी क्रम आईपीएल 2020 में इतना मजबूत नहीं है, इसका मुख्य कारण सुरेश रैना की अनुपस्थिति है। अंबाती रायडू ने कदम रखा और मुंबई इंडियंस के खिलाफ खेल में माल दिया, लेकिन वह राजस्थान के खिलाफ खेलने के लिए 100% फिट नहीं थे। टीम प्रबंधन उम्मीद करेगा कि मुरली विजय और शेन वॉटसन अपने ‘ए’ गेम को टेबल पर लाएं।

चेन्नई सुपर किंग्स बनाम दिल्ली हेड-टू-हेड आँकड़े

चेन्नई सुपर किंग्स ने हेड-टू-हेड रिकॉर्ड के मामले में दिल्ली कैपिटल को 15-6 से पीछे कर दिया। दोनों टीमों ने पिछले सत्र में तीन बार बल्लेबाजी की, जिसमें चेन्नई तीनों खेलों में विजयी रही। शेन वॉटसन, एमएस धोनी, और फाफ डु प्लेसिस ने दिल्ली के खिलाफ अपनी तीन जीत में चेन्नई के लिए मैच विनिंग नॉक खेला।

भारत के बाहर अपने मैचों की बात करते हुए, दोनों टीमों ने 2009 के सीज़न के दौरान एक बार दक्षिण अफ्रीका में एक-दूसरे को हराया। इसके अलावा, यूएई में होने वाले अपने एकमात्र मैच में चेन्नई सुपर किंग्स ने दिल्ली को 93 रनों से कुचल दिया था। सुपर किंग्स ने पहली पारी में 177/7 रन बनाए, जबकि दिल्ली केवल 84 रन ही बना सकी।

मौजूदा टीम से, एमएस धोनी दिल्ली के खिलाफ मैचों में सीएसके के लिए सबसे सफल बल्लेबाज रहे हैं। कप्तान ने 529 रन बनाकर सामने से अपनी टीम को आगे बढ़ाया। ऋषभ पंत ने सीएसके और डीसी के बीच खेल में 185 रन बनाए हैं, जो दिल्ली के मौजूदा बल्लेबाजों में सबसे अधिक हैं।

ड्वेन ब्रावो ने दिल्ली के खिलाफ चेन्नई सुपर किंग्स के लिए 13 विकेट झटके हैं, जबकि अमित मिश्रा के पास CSK के खिलाफ जुड़नार में दिल्ली के लिए सबसे अधिक विकेट (9) स्केल करने का रिकॉर्ड है। ब्रावो और मिश्रा दोनों ने अभी तक आईपीएल 2020 में एक भी मैच नहीं खेला है। राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ अपना आखिरी मैच हारने के बाद, चेन्नई सुपर किंग्स जीत की राह पर लौटते हुए दिखेगी जब वे आईपीएल के मैच 7 में दिल्ली की राजधानियों के साथ पार करेंगे 2020।