×

IPL 2020: CSK के कोच स्टीफन फ्लेमिंग का कहना है कि एमएस धोनी मानसिक रूप से व्यस्त और दृढ़ हैं

 

चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) के कोच स्टीफन फ्लेमिंग ने खुलासा किया कि एमएस धोनी लंबे ब्रेक के बाद मानसिक रूप से व्यस्त हैं और प्रदर्शन करने के लिए दृढ़ हैं। उनका मानना ​​है कि खेल से दूर रहने से 39 साल की उम्र में अच्छा किया जाता है।

यह कहते हुए कि सीएसके कप्तान ताजा है और जाने के लिए तैयार है, कीवी ने कहा कि इस तरह के लंबे ब्रेक कभी-कभी पुराने और अनुभवी खिलाड़ियों के लिए सकारात्मक रूप से काम कर सकते हैं।

“कुछ मायनों में, ब्रेक हमारे पास अनुभवी और पुराने खिलाड़ियों के लिए काम कर सकता है। एमएस ताजा है और जाने के लिए तैयार है। वह बहुत ही फिट और मानसिक रूप से फिट है, वह बहुत व्यस्त और दृढ़ है, ”फ्लेमिंग ने एक साक्षात्कार में सीएसके वेबसाइट को बताया।
47 वर्षीय का मानना ​​है कि टीम में खिलाड़ियों के विशाल अनुभव ने टीम को कई करीबी मुकाबलों में जीत हासिल करने में मदद की है। वे खेल के प्रमुख क्षणों की पहचान करते हैं, दबाव को अवशोषित करते हैं और अपने सिर पर खेल को मोड़ते हैं।

“हमें अनुभवी खिलाड़ी मिले हैं, और अनुभवी खिलाड़ी महत्वपूर्ण समय की पहचान करते हैं और इसीलिए उन्होंने अपने करियर में इतना अच्छा किया है। वे खेल को बदल सकते हैं, दबाव को अवशोषित कर सकते हैं या स्थिति को योग कर सकते हैं। और यही कारण है कि हम इतने सारे करीबी खेलों में लाइन पर पहुंचने में सफल रहे क्योंकि प्रमुख खिलाड़ी बहुत अनुभव के साथ एक रहा है। ”

बिना विकेट देखे अबु धाबी जाना CSK: स्टीफन फ्लेमिंग के लिए बड़ी चुनौती होगी
स्टीफन फ्लेमिंग को लगता है कि पिच और परिस्थितियों के बारे में पूर्व जानकारी के बिना अबू धाबी में खेलना सीएसके के लिए एक बड़ी चुनौती होगी। उन्होंने कहा कि सफलता के लिए उन परिस्थितियों के आधार पर टीम का संयोजन सही रहेगा।

“यह अबू धाबी की यात्रा करने की चुनौतियों में से एक है। विकेट का आकलन करने और सही संयोजन चुनने के लिए हमें उस दिन बहुत अच्छा लगा। मुझे स्वीकार करना चाहिए, बिना विकेट देखे अबू धाबी जाना या परिस्थितियों का आकलन करना शुरू करने के लिए बड़ी चुनौतियों में से एक होने जा रहा है। ”

चेन्नई सुपर किंग्स 19 सितंबर को शेख जायद स्टेडियम में श्रृंखला के सलामी बल्लेबाज के साथ मुंबई इंडियंस के साथ हॉर्न बजाएगी।