×

IPL 2020: सभी 8 टीमों की जर्सी की रैंकिंग

 

चल रहे महामारी के कारण देरी से शुरू होने के बाद, इंडियन प्रीमियर लीग का 13 वां संस्करण यूएई में शनिवार को आखिरकार किक-स्टार्ट करने के लिए तैयार है।

तीन बार के विजेता चेन्नई सुपर किंग्स ने गत चैंपियन मुंबई इंडियंस को हाई वोल्टेज ओपनर में लिया।

दुनिया की सबसे ग्लैमरस टी 20 फ़ालतूगानिया ने किट में आने पर हमें कुछ रत्न दिए हैं। अधिकांश फ्रैंचाइजी और उनके डिजाइनर हर साल एक या एक से अधिक अनोखे तत्वों के साथ आते हैं।

हमेशा की तरह, कुछ प्रशंसकों द्वारा सराहे जाते हैं जबकि कुछ पर प्रतिबंध लगा दिया जाता है। हमने इस वर्ष की सभी आठ टीमों की जर्सी को सबसे खराब से सर्वश्रेष्ठ स्थान दिया है।

8. किंग्स इलेवन पंजाबइमेज क्रेडिट: किंग्स इलेवन पंजाब
किंग्स इलेवन पंजाब ने पिछले सीज़न से अपनी जर्सी को बरकरार रखा है, लेकिन एक अलग प्रायोजक के रूप में, इबिक्सकैश।

लाल शर्ट हमेशा एक प्रशंसक-पसंदीदा रहा है, और हाल ही में जुड़वाँ नीली रेखाओं का जोड़ भी एक अच्छा स्पर्श है। वर्दी के पूर्व तत्वों को बनाए रखने के बावजूद, सुस्त और नीरस पैंट हमेशा की तरह, टोंड नीचे है जो एक महान शर्ट है।

लाल और चांदी का कॉम्बो काफी अच्छा दिखता है, लेकिन जर्सी अपने आप में सुधार की बहुत गुंजाइश है।

7. सनराइजर्स हैदराबाद
पंजाब की तरह, सनराइजर्स हैदराबाद भी उसी जर्सी के साथ गई है, और एकमात्र उल्लेखनीय परिवर्तन उनका प्रायोजक है, क्योंकि जेके लक्ष्मी सीमेंट कूलविंक्स से लेती है।

ऑरेंज आर्मी की चमकती सूर्योदय थीम्ड किट में 2014 में इसकी शुरुआत के बाद से बहुत कम बदलाव हुए हैं। पक्षों पर काले और कंधों पर सोने के छींटे रहते हैं। काली पैंट मैदान पर बहुत अच्छी लगती है, लेकिन शर्ट थोड़ी अधिक रचनात्मकता का इस्तेमाल कर सकती थी। SRH जैसी टीम निश्चित रूप से बेहतर के लायक है।

6. दिल्ली डेयरडेविल्स के कप्तान श्रेयस अय्यर ने नई डीसी शर्ट को स्टाइल किया।
नए डीसी शर्ट को स्टाइल करते हुए श्रेयस अय्यर। चित्र साभार: दिल्ली की राजधानियाँ
श्रेयस अय्यर की “नई दिली” हमेशा से ही नीले रंग का एक पर्यायवाची रही है और इस बार वे उसी की एक हल्की और चमकीली छाया लिए हुए हैं।

JSW इस शब्द को प्रायोजकों के रूप में प्रतिस्थापित करता है। पृष्ठभूमि में कम धारियों और तीन बाघों का प्रतीक भी एक स्वागत योग्य है।

आस्तीन कफ पर लाल ट्रिम और कॉलर के नीचे लाल समग्र देखो, एक नवसिखुआ और चालाक दिखने वाली जर्सी के लिए मार्ग प्रशस्त करता है।

5. नई RCB किट में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोरवेदत्त पडिक्कल।
नए आरसीबी किट में देवदत्त पडिक्कल। इमेज क्रेडिट: रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर
नई RCB शर्ट अपने पूर्ववर्तियों का एक चिकना संस्करण है। शर्ट एक नया और नया डिज़ाइन किया गया है जिसे 2020 की शुरुआत में अनावरण किया गया था। गोल्डन पाइपिंग काले और लाल हिस्सों को अलग करती है, और आस्तीन कफ पर सोना समग्र रूप को ऊंचा करती है।

यह संभवतः उनके रंग योजना में काले रंग की शुरूआत के बाद से सबसे अच्छी RCB किट है।

4. कोलकाता नाइट राइडर्सकेकेआर के कप्तान दिनेश कार्तिक

कोलकाता नाइट राइडर्स के पास कैश-रिच लीग के इतिहास में शाहरुख खान की सह-स्वामित्व वाली फ्रैंचाइज़ी की सर्वश्रेष्ठ किट में से कुछ टी -20 फ्रैंचाइज़ी के लिए सर्वश्रेष्ठ रंग योजना है।

एमपीएल लोगो एक प्रमुख पुट है, और अगर इसे ठीक किया गया होता, तो इस बैंगनी सुंदरता को उच्च स्थान दिया जाता। हमने केकेआर किट को बेहतर तरीके से देखा है, और यह चमकदार लाइनों से आगे बढ़ने का समय है।

3. चेन्नई सुपर किंग्स के धोनी ने नई CSK किट दान की।
नए सीएसके किट दान करते हुए एमएस धोनी। चित्र साभार: चेन्नई सुपर किंग्स
महान महेंद्र सिंह धोनी की अगुवाई वाली सीएसके की चमकीली कैनरी-पीली जर्सी तुरंत दूर से पहचानने योग्य है।

शुरुआत में इतनी जोर से लगने वाली एक जर्सी अंततः प्रशंसकों पर बढ़ गई है और लगभग प्रतिष्ठित होने के लिए समय की कसौटी पर खड़ी है। नीचे की तरफ नारंगी शेर, किनारों पर नीला, और नारंगी रंग काला है।

2. राजस्थान रॉयल्ससंजु सैमसन। इमेज क्रेडिट: राजस्थान रॉयल्स
संजू सैमसन
राजस्थान रॉयल्स की जर्सी वह है जो बेहद आसानी के साथ नेत्रगोलक को पकड़ सकता है। नीले आधे में पत्ती के डिजाइन आकर्षक हैं। रॉयल्स इस शब्द को गुलाबी रंग की एक बेहतर और गहरा छाया के साथ चला गया है, और यह पूरी तरह से नीले रंग के साथ शीर्ष पर है।

अगर उन्होंने नीली पैंट के साथ इस प्यारी शर्ट की तारीफ की होती तो यह आईपीएल में इस क्षेत्र की कृपा करने वाली सर्वश्रेष्ठ किट में से एक होती।

1. मुंबई इंडियंस
मुंबई इंडियंस शायद ही कभी निराश हो जब शर्ट्स की बात आती है, और इस बार भी, अंबानी के स्वामित्व वाली फ्रैंचाइज़ी एक आंख को पकड़ने वाली किट के साथ आई है।

हल्के नीले रंग का निगमन एक मास्टरस्ट्रोक रहा है, और चमकते हुए सुनहरे ट्रिम पहले से कहीं बेहतर दिखते हैं। यह देखना दिलचस्प होगा कि जब मुंबई इंडियंस 19 सितंबर को मैदान पर उतरती है तो वह कितना अच्छा खेल दिखाती है।