×

IPL 2020: 5 केकेआर खिलाड़ी जो सबसे ज्यादा ड्रीम 11 अंकों के साथ समाप्त कर सकते हैं

 

कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 2019 संस्करण में प्लेऑफ के लिए क्वालिफाई करने से चूक गई। इस साल, सभी 8 टीमों को समान रूप से कागज पर मिलान करते हुए देखा गया है, यदि उनके पास अपने तीसरे आईपीएल खिताब का दावा करने के लिए है, तो उनके हाथों पर नौकरी होगी।

केकेआर ने आईपीएल 2020 की नीलामी में कुछ बड़े कदम उठाए हैं, और कप्तान दिनेश कार्तिक को नए खिलाड़ियों के साथ-साथ पुराने गार्ड से भी बाहर होना होगा, अगर उनकी टीम गौतम गंभीर के सुनहरे दिनों को छोड़ दे।

केकेआर के 5 खिलाड़ी जो सबसे ज्यादा ड्रीम 11 अंकों के साथ आईपीएल 2020 को समाप्त कर सकते हैं

आईपीएल 2020 से आगे, हम 5 केकेआर खिलाड़ियों पर एक नज़र डालते हैं, जो सबसे ड्रीम 11 अंकों के साथ अभियान को समाप्त कर सकते हैं।

माननीय मेंशन – नितीश राणा: दक्षिणपूर्वी को शीर्ष 4 में बल्लेबाजी करने की गारंटी दी गई है, और उनके हाथ से स्पिन का उपयोग ऐसी टीम में किया जा सकता है, जिसके पास सुनील नरेन और कुलदीप यादव में केवल दो विश्व स्तरीय विकल्प हैं।

# 5 इयोन मॉर्गन मॉर्गन आईपीएल 2020 के लिए केकेआर में वापसी कर रहा है

मॉर्गन केकेआर के लिए आईपीएल 2020 में वापसी कर रहे हैं

इयोन मॉर्गन आईपीएल 2020 के लिए केकेआर गुना में लौट रहे हैं, और वह एक अनुभवहीन मध्य क्रम में प्रमुख खिलाड़ियों में से एक होंगे। इंग्लैंड के सफेद गेंद के कप्तान हाल के दिनों में सीमित ओवरों के प्रारूप में आश्चर्यजनक रूप में रहे हैं, और उनका नेतृत्व कार्तिक को भी मदद करेगा।

मॉर्गन को आईपीएल 2020 में कुछ प्रमुख ड्रीम 11 बिंदुओं को रैक करने के लिए समर्थित किया जा सकता है, और हर फंतासी टीम में पहले नामों में से एक होना चाहिए।

# 4 पैट कमिंसकिन्स आईपीएल नीलामी इतिहास में सबसे महंगे विदेशी खिलाड़ी बन गए

कमिंस आईपीएल नीलामी इतिहास में सबसे महंगे विदेशी खिलाड़ी बन गए

आईपीएल नीलामी के इतिहास में सबसे महंगे खिलाड़ी, पैट कमिंस यूएई में केकेआर के तेज आक्रमण की अगुवाई करेंगे। ऑस्ट्रेलियाई को पारी के सबसे महत्वपूर्ण ओवरों – पावरप्ले और डेथ – के साथ सौंपा जाएगा और उसे कमलेश नागरकोटी, शिवम मावी और प्रिसिध कृष्णा जैसे युवा भारतीय पेसरों को भी मार्गदर्शन देना होगा।

KKR ने कमिंस के लिए अच्छे कारण के लिए एक बड़ा योग दिया, और तेज गेंदबाज से अपेक्षा की जाती है कि वह अपने मूल्य टैग को विकेट की एक बड़ी राशि के साथ सही ठहराए और शायद रन भी बनाए।

# 3 शुभमन गिलगिल के पास आईपीएल 2020 में अपने युवा कंधों पर बहुत जिम्मेदारी होगी

आईपीएल 2020 में गिल के पास अपने युवा कंधों पर बहुत सारी जिम्मेदारी होगी

शुभमन गिल राहुल त्रिपाठी की मौजूदगी के कारण आईपीएल 2020 में पारी की शुरुआत नहीं कर सकते हैं, लेकिन युवा खिलाड़ी को शीर्ष 3 में रहने की गारंटी है। पंजाब के बल्लेबाज पिछले कुछ समय से भारतीय टीम में सेंध लगाने की धमकी दे रहे हैं, और वह निश्चित रूप से इस साल अपने प्रदर्शन के साथ ऐसा कर सकता है।

गिल के पास अपने युवा कंधों पर बहुत ज़िम्मेदारी होगी, और उनके पास जो शांत सिर होगा, वह उनके कप्तान के विश्वास को सही साबित करने में एक लंबा रास्ता तय करेगा। वह आईपीएल 2020 में ऑरेंज कैप के लिए भी दावेदारी कर सकते थे, जिससे वह टूर्नामेंट के लिए एक उत्कृष्ट ड्रीम 11 विकल्प बन गए।

# 2 आंद्रे रसेल 2-बार के एमवीपी अवार्ड विजेता आंद्रे रसेल ने

2-बार एमवीपी पुरस्कार विजेता आंद्रे रसेल इस सूची में # 1 भी नहीं है!

आंद्रे रसेल को केकेआर द्वारा मोटी और पतली के माध्यम से समर्थित किया गया है, और उन्होंने पक्ष के लिए कई मैच जीतकर अपने विश्वास को चुकाया है। ऐसे भी आह्वान किए गए हैं कि वेस्टइंडीज को इस क्रम में अधिक बल्लेबाजी करनी चाहिए, लेकिन वह शायद नंबर 6 की स्थिति के अनुकूल हैं, जहां से वह विपक्षी गेंदबाजों के साथ हार का सामना कर सकते हैं।

रसेल गेंद और मैदान में भी योगदान देंगे, जिससे उन्हें आईपीएल 2020 में सबसे लोकप्रिय ड्रीम 11 खिलाड़ियों में से एक बना दिया गया। वह 2 बार के एमवीपी पुरस्कार विजेता हैं और सबसे विनाशकारी बल्लेबाजों में से एक हैं जिन्होंने क्रिकेट का खेल कभी देखा है, लेकिन अभी भी एक केकेआर खिलाड़ी है

# 1 सुनील नाराइननरीन अब तक के सबसे महान टी 20 खिलाड़ियों में से एक हैं

नरेन अब तक के सबसे महान टी 20 खिलाड़ियों में से एक हैं

स्पिन के अनुकूल यूएई पटरियों पर, सुनील नरेन अगल-बगल में होंगे। वेस्टइंडीज ने हाल ही में संपन्न कैरेबियाई प्रीमियर लीग में खेले गए कुछ मैचों में बल्ले और गेंद दोनों के साथ शानदार फॉर्म में था, और वह आईपीएल 2020 में भी ऐसा ही करने की उम्मीद कर सकता है।